तमिलनाडु के पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित करेगी सीएसके - क्रिकट्रैकर हिंदी

तमिलनाडु के पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित करेगी सीएसके

खिलाड़ियों समेत ग्राउंड्स मैन और ऑफिशियल को किया जाएगा सम्मानित

(Photo Source: Twitter)
(Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स भारत की सबसे चहेती आईपीएल टीम है। सीएसके आज चेन्नई के एक विशेष कार्यक्रम में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले सभी पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित करेगी। पिछले 85 सालों में तमिलनाडु ने बहुत सारे क्रिकेटरों को जन्म दिया है। जिस क्रिकेट से आज हम इतना प्यार करते हैं, उसी क्रिकेट को खेलने पर 50 और 60 के दशक में क्रिकेटरों को ज्यादा पैसे नहीं मिलते थे। इस स्थिति को देखते हुए तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) ने खेल के प्रति उनके योगदान की सराहना करते हुए सभी खिलाड़ियों, ग्राउंड्स मैन और मैच अधिकारियों को पांच-पांच लाख रुपए देने का फैसला किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स जिसका होम बेस तमिलनाडु है, उसने भी इस योगदान में आगे आकर कुछ खिलाड़ियों को सात लाख रुपए देने का फैसला किया है क्योंकि नंबर 7 उनके कप्तान (धोनी) का नंबर है।

इन पांच खिलाड़ियों को सीएसके देगी 7 लाख रुपए

श्री के आर राजगोपाल

तमिलनाडु के एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज। 1967 के रणजी सीजन में 800 रन बनाने के बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं मिली टीम में जगह। 

श्री नजम हुसैन

1960 के दशक के महान ऑलराउंडर श्री नजम हुसैन मैसूर और मद्रास के लिए क्रिकेट खेलते थे। हैदराबाद के खिलाफ एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शतक बनाकर उन्होंने सबको अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई थी।

श्री एस वी एस मणि

एस मणि भारतीय टेस्ट टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल थे। वो वीवी कुमार, एस वेंकटराघवन, एजी मिल्खा सिंह, जयसिम्हा, प्रसन्ना जैसे दिग्गज क्रिकेटरों के साथ तमिलनाडु के लिए क्रिकेट खेले थे।

श्री आर प्रभाकर

प्रभाकर तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी थे। उन्होंने अक्सर अपनी मध्यम गति की गेंदबजी से विपक्षी टीम को परेशान किया और निचले क्रम पर आकर अच्छी बल्लेबाजी भी की।

श्री के पार्थ सारथी

पार्थसारथी एक नामचीन पिच क्यूरेटर थे। उन्होंने 1973 से 2013 तक चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच को क्यूरेट किया। उन्होंने 3 वर्ल्ड कप मैच, 4 महिला वर्ल्ड कप मैच सहित सभी फॉर्मेट के लिए पिच क्यूरेट किया है।