CSK में पड़ी फूट, येलो आर्मी के लिए कभी खेलते हुए नहीं दिखेंगे रवींद्र जडेजा! - क्रिकट्रैकर हिंदी

CSK में पड़ी फूट, येलो आर्मी के लिए कभी खेलते हुए नहीं दिखेंगे रवींद्र जडेजा!

रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 के बचे हुए मैचों से हो चुके हैं बाहर।

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja. (Photo Source: IPL/BCCI)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को हाल ही में फ्रैंचाइजी ने उनके इंस्टाग्राम हैंडल से अनफॉलो कर दिया था। बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल के एक मुकाबले के दौरान शरीर के ऊपरी हिस्से में चोट लगी थी जिस वजह से वो अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं।

जडेजा की चोट के बारे में बात करते हुए, 33 वर्षीय, 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक ग्रुप स्टेज मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। हालांकि उन्होंने वहां फील्डिंग करना जारी रखा,  लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अगले मुकाबले के लिए वो टीम से बाहर हो गए। हालांकि, जडेजा के बाहर होने से टीम पर कुछ खास असर नहीं पड़ा और उन्होंने दिल्ली के खिलाफ आसान जीत दर्ज की।

चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा को किया अनफॉलो

Ravindra Jadeja (Photo Source: Twitter)
Ravindra Jadeja (Photo Source: Twitter)

जडेजा को लेकर सीएसके ने स्टेटमेंट ने जारी करते हुए कहा कि, “रवींद्र जडेजा ने चोट की सूचना दी और रविवार को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के खेल के लिए अनुपलब्ध थे। वह डॉक्टर की निगरानी में था और चिकित्सकीय सलाह के आधार पर उन्हें आईपीएल के बाकी सत्र के लिए बाहर कर दिया गया।”

आईपीएल 2022 में जडेजा का प्रदर्शन रहा है निराशाजनक

बता दें कि, बाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले सीएसके का कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, गत चैंपियन ने उनके नेतृत्व में खराब प्रदर्शन किया। नतीजतन, जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और कप्तान की कमान एक बार फिर से अनुभवी एमएस धोनी को सौंप दिया गया।

जडेजा के लिए आईपीएल 2022 का सीजन बेहद खराब रहा। 10 मैचों में उन्होंने केवल 116 रन बनाए और पांच विकेट झटके। आईपीएल में उनकी आंकड़ों के बारे में बात करें तो, 33 वर्षीय ने इस लीग में 210 मैच खेले हैं और 26.62 की औसत और 127.65 की स्ट्राइक रेट से कुल 2502 रन बनाए हैं। वहीं गेंद के साथ, उन्होंने 7.61 की इकॉनमी रेट से कुल 132 विकेट लिए हैं।