चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है।

Delhi Capitals. (Photo Source: IPL/BCCI)
Delhi Capitals. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 55वां लीग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच में खेला जाएगा। गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह सीजन काफी बुरा साबित हुआ है, जिसमें टीम उम्मीद के मुताबिक बिल्कुल भी प्रदर्शन नहीं कर सकी। CSK की टीम ने अब तक इस सीजन में 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें सिर्फ 3 में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी।

पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से हार सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब लगभग टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई हैं। हालांकि अब बचे हुए मुकाबलों में कप्तान धोनी की कोशिश टीम से बेहतर प्रदर्शन कराने की होगी ताकि फैंस के चेहरों पर खुशी लाई जा सके।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स टीम को लेकर बात की जाए तो उनकी स्थिति भी अंकतालिका में अधिक बेहतर नहीं है और टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार तरीके से जीत हासिल करते हुए वापसी जरूर की है। जिसमें टीम अब तक 10 मुकाबले खेलने के बाद 5 में जीत जबकि 5 में हार का सामना कर चुकी है।

मैच जानकारी:

मैच 55 – चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

स्थान – डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई

दिन और समय – 8 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो छोटी बाउंड्री होने की वजह से यहां पर रनों का बचाव करना काफी मुश्किल भरा साबित होता है।

संभावित अंतिम एकादश:

चेन्नई सुपर किंग्स

इस मुकाबले को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें 2 बदलाव देखने को मिल सकते है। ड्वेन ब्रावो और शिवम दुबे की एक बार फिर से टीम में वापसी हो सकती है।

संभावित एकादश – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉन्वे, मोईन अली, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी।

दिल्ली कैपिटल्स

पिछले मुकाबले में डेविड वार्नर के बल्ले से शानदार पारी देखने को मिली थी, वहीं पृथ्वी शॉ जो पिछले मैच में नहीं खेल सके थे, उनकी फिर से टीम में वापसी देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश – डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, रोवमन पोवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव, खलील अहमद।

संभावित Dream11 टीम:

ऋषभ पंत, डेविड वार्नर (कप्तान), रोवमन पोवेल, रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉन्वे (उप-कप्तान), अंबाती रायडू, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, महेश तीक्ष्णा।