इधर मुंबई की बिजली गई, उधर CSK की पूरी टीम का उड़ा फ्यूज - क्रिकट्रैकर हिंदी

इधर मुंबई की बिजली गई, उधर CSK की पूरी टीम का उड़ा फ्यूज

डेनियल सैम्स पहले ओवर की दूसरी गेंद पर कॉनवे को एलबीडब्ल्यू आउट करने में कामयाब रहे।

Devon Conway’s dismissal. (Photo Source: Twitter)
Devon Conway’s dismissal. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2022 का 59वां लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले ही ओवर में एक बड़ा विवाद छिड़ गया जब डेवोन कॉनवे ऑन फिल्ड अंपायर के फैसले को बदलने के लिए रिव्यू नहीं ले पाए। टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पारी की शुरुआत रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे ने की जो पिछले कुछ मैचों से लगातार टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे थे।

मैच की पहली गेंद पर सिंगल लेने के बाद डेनियल सैम्स दूसरी गेंद पर कॉनवे को एलबीडब्ल्यू आउट करने में सफल रहे। सेम्स की गेंद कॉनवे के दाएं पैर पर लगती हुई दिखाई दी। इसके बाद अंपायर ने भी बिना देर किए अंगुली उठा दी। सीएसके के पास दोनों रिव्यू होते हुए भी वह डीआरएस नहीं ले सकी।

तो इस वजह से CSK नहीं ले सकी DRS

इसकी वजह वानखेड़े स्टेडियम में बिजली की समस्या के कारण तकनीकी दिक्कतें थी। बिजली से जुड़ी तकनीकी दिक्कत की वजह से मैदान की एक फ्लड लाइट चालू नहीं हुई। टॉस में भी देरी हुई थी। कमेंटेटर्स ने बताया कि कॉनवे रिव्यू नहीं ले सकते क्योंकि फिलहाल यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। उसको लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी अंपायर से बात करते दिखे।

शादी के बाद CSK की टीम में वापसी करने के बाद से कॉनवे शानदार फॉर्म में हैं। लगातार तीन अर्धशतक बनाने के बाद, सीएसके के फैंस को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनसे एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका।

मैच की बात करें तो, सीएसके को अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए इस मैच को जीतने की जरूरत है। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन अगर वो इस मैच को जीतने में कामयाब होते हैं, तो इससे सीएसके के लिए भी प्लेऑफ में पहुंचने का सपना खत्म हो जाएगा। इस वक्त चेन्नई की टीम बल्लेबाजी कर रही है और खबर लिखे जाने तक धोनी की टीम 9 विकेट गंवा चुकी थी।