IPL 2022: क्या सीएसके अगले सीजन से पहले रवींद्र जडेजा को दिखाएगी बाहर का रास्ता? - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या सीएसके अगले सीजन से पहले रवींद्र जडेजा को दिखाएगी बाहर का रास्ता?

रवींद्र जडेजा ने इस सीजन में 10 मैचों में केवल 116 रन बनाए और केवल पांच विकेट लिए।

Ravindra Jadeja of Chennai Super Kings in action during Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravindra Jadeja of Chennai Super Kings in action during Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खेमें में रवींद्र जडेजा के महत्व के बारे में बात की है। उन्होंने कहा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए स्टार भारतीय ऑलराउंडर को टीम में बनाए रखने या फिर बाहर करने का फैसला लेना बहुत दुविधाजनक होने वाला है।

आपको बता दें, आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी ने कप्तानी से इस्तीफा दें दिया और फिर टीम प्रबंधन ने रवींद्र जडेजा को सीएसके (CSK) का नया कप्तान घोषित किया। लेकिन, अनुभवी ऑलराउंडर की कप्तानी में सीएसके (CSK) का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और अंततः उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दें दिया।

क्या अगले आईपीएल सीजन में रवींद्र जडेजा सीएसके खेमें में आएंगे नजर?

जिसके बाद एक बार फिर एमएस धोनी ने सीएसके (CSK) की बागडोर संभाली। हालांकि, नतीजे धोनी की कप्तानी में भी नहीं बदले, क्योंकि फ्रेंचाइजी 14 में से 4 मैच जीतकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर हो गई।

इस बीच, 10 मैच खेलने के बाद रवींद्र जडेजा चोट के चलते आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर हो गए थे, लेकिन खबरों के अनुसार वह टीम के साथ मतभेद के चलते बायो-बबल को छोड़कर चले गए, जिसे देखते हुए ऑलराउंडर के अगले सीजन में सीएसके (CSK) खेमें में लौटने की संभावनाओं पर संदेह नजर आ रहा है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा: “रवींद्र जडेजा के अगले सीजन में सीएसके के साथ बने रहने की संभावनाओं पर गभीर सवाल खड़े हैं। उन्होंने पहले कप्तानी छोड़ दी और फिर कुछ मैचों से भी चूक गए। मुझे नहीं लगता है कि वह अगले साल सीएसके के कप्तान होंगे। उन्हें फ्रेंचाइजी ने 16 करोड़ रूपए में रिटेन किया था।”

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा: “एमएस धोनी ने पहले ही स्पष्ट रूप से कह दिया था कि जडेजा कप्तानी का दबाव नहीं झेल पाए और इसका उन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा, उनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ। भले ही सीएसके खेमें से खबरे आ रही हैं कि सब कुछ ठीक है, लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा और हमें अगले सीजन में पता लग जाएगा। लेकिन अगर सीएसके रवींद्र जडेजा को आईपीएल 2023 से पहले रिलीज करता है, तो उनके 16 करोड़ रूपए मुक्त जरूर हो जाएंगे, लेकिन उन्हें उनके जैसा दूसरा खिलाड़ी कभी नहीं मिल पाएगा।”