in

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा धमाकेदार मुकाबला, संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋषभ पंत को रोकना एक चुनौती होगी।

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल 2019 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच होगा। यह एक और धमाकेदार मैच होगा, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत के बीच भी एक मुकाबला होगा।

इस मैच से पहले दोनों ही टीमें अपने पहले मैच जीतकर यहां आई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋषभ पंत को रोकना एक चुनौती होगी। पंत ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ केवल 27 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी।

ऐसी है दिल्ली कैपिटल्स टीम :

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज़ होंगे। तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर के साथ कॉलिन इनग्राम और ऋषभ पंत से एक और शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। केमो पॉल और अक्षर पटेल ऑलराउंडर हैं। ईशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा और ट्रेंट बाउल्ट की पेस तिकड़ी के साथ गेंदबाज़ी मज़बूत होगी। राहुल तेवताई के स्थान पर अमित मिश्रा के आने की संभावना है।

ऐसी है चेन्नई सुपर किंग्स की टीम :

चेन्नई सुपरकिंग्स में इस मैच के लिए शार्दुल ठाकुर के स्थान पर फाफ डु प्लेसिस आ सकते हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ एक भी ओवर नहीं फेंका। शेन वॉटसन पिछले मैच में 10 गेंद तक खाता भी नहीं खोल पाए थे। धोनी और सुरेश रैना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत बड़ी चुनौती होंगे।

इस मैच में वे धूम मचा सकते हैं। ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा और केदार जाधव अन्य बल्लेबाज हैं। इमरान ताहिर और हरभजन सिंह एमएस धोनी एंड कंपनी के लिए स्पिन विभाग का नेतृत्व करेंगे।

ऐसी है दिल्ली की पिच :

फिरोज़ शाह कोटला की पिच आईपीएल के पिछले संस्करण में बैटिंग अच्छी थी और इस बार भी इसी तरह की होने की उम्मीद है। हालांकि यहां टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करता है, क्योंकि यहां रन चेज़ आसान है।

यह विकेट दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को सपोर्ट कर सकता है और इसलिए  टीम टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का चयन कर सकती है। तापमान बहुत नहीं होगा और यह 23 डिग्री के निशान के आसपास मंडराएगा।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केमो पॉल, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बाउल्ट, कागिसो रबाडा, ईशांत शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी (C & WK), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

Chris Gayle

क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली तूफानी पारी, किंग्स इलेवन पंजाब की जीत

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स की एक और जीत, दिल्ली कैपिटल्स को भी हराया