in ,

मेरी 2008 की टीम से बेहतर है मौजूदा अंडर-19 भारतीय टीम: विराट कोहली

विराट के साथ साथ रोहित शर्मा और सौरव गांगुली ने भी माना भारत है खिताब का प्रबल दावेदार

Virat Kohli press conference
Virat Kohli speaks in press conference. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में खेल रही भारतीय अंडर-19 टीम की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल पर वह करीब से नजर रखेंगे। कोहली ने कहा, ‘‘यह देखना शानदार है। जब टीम वहां जा रही थी तो मेरी उनसे मुलाकात हुई थी। यह कमाल की टीम है। मैं अपनी टीम (2008 में जब कोहली के नेतृत्व में जब भारत ने अंडर-19 विश्व कप जीता था) से तुलना करूं तो इनका आत्मविश्वास बहुत ज्यादा हैं जो अच्छी बात है।’’

कोहली ने कहा, ‘‘आप देखेंगे की हमारी तुलना में इस टीम के कई खिलाड़ी जल्दी ही शानदार प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया। पाकिस्तान के साथ दबाव के मैच में उनका चरित्र और निखर कर आया। फाइनल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।’’ गौरतलब है कि बुधवार को टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी अंडर-19 टीम इंडिया को भी अपना संदेश भेजा था।

दादा ने कहा भारत है खिताबी की प्रबल दावेदार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि भारत आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर खिताब अपने नाम करेगा। गांगुली ने क्रिकेट ईयर बुक की 20वीं सालगिरह पर आयोजित कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “भारत अंडर-19 विश्व कप जीतेगा।” उन्होंने कहा, “शुभमन गिल, (कमलेश) नागरकोटी, (शिवम) मावी, ईशान पोरेल के पास शानदार प्रतिभा है।”

भारतीय क्रिकेट का तंत्र इतना मजबूत है कि एक ढांचा बना है और इस ढांचे के बिना आप कुछ भी नहीं कर सकते। यह खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट के इसी ढांचे से निकले हैं। अगले पांच सालों में भारतीय क्रिकेट आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को पछाड़कर वर्ल्ड में सर्वश्रेष्ठ हो जाएगी।”

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Preity Zinta's at IPL Auction

आईपीएल में इस खिलाड़ी को नही खरीद पाई प्रीति, टूट गया दिल

Indian cricket team

दक्षिण अफ्रीका Vs भारत, पहला वनडे – मैच प्रेडिक्सन