अपनी टीम का नाम भी खुद से नहीं रख पा रही सीवीसी कैपिटल्स! - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपनी टीम का नाम भी खुद से नहीं रख पा रही सीवीसी कैपिटल्स!

वेक्टर नाम की एक एजेंसी को इस काम के लिए रखा गया है।

Motera Cricket Stadium
Motera Cricket Stadium. (Photo Source: Twitter)

सीवीसी कैपिटल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 संस्करण से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए उपयुक्त नाम सुझाने के लिए कुछ एजेंसियों को काम पर रखा है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने एजेंसियों को गुजरात की विरासत के आधार पर एक नाम चुनने के लिए भी कहा है। वेक्टर नाम की एक एजेंसी को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए उपयुक्त नाम सुझाने का काम दिया गया है।

साथ ही खबर ये भी आ रही है कि, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज विक्रम सोलंकी को फ्रेंचाइजी के लिए क्रिकेट संचालन के निदेशक के रूप में नियुक्त किया जा सकता है। सोलंकी भले ही इंग्लैंड के लिए खेले, लेकिन वह भारतीय मूल के हैं। और फ्रेंचाइजी को भरोसा है कि वो इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभा सकते हैं।

साथ ही, एक सूत्र ने कहा कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स अपनी वैश्विक विशेषज्ञता को भारतीय सार के साथ जोड़ना चाहते हैं। सूत्र ने यह भी कहा कि सीवीसी आईपीएल की अविश्वसनीय सफलता का सम्मान करता है और यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि फ्रेंचाइजी फिलहाल युवा स्थिति में होगी, और भारत के सम्मान के साथ मूल रूप से मिश्रित होगी।

इसी बीच एक सूत्र ने क्रिकबज के हवाले से कहा कि, “कंपनी का लक्ष्य भारत में अपनी उपस्थिति के माध्यम से भारतीय बाजार और भारतीय सार की समझ के साथ अपनी वैश्विक विशेषज्ञता को समझना है। सीवीसी भी आईपीएल की अभूतपूर्व सफलता को पहचानता है और उसका सम्मान करता है। लेकिन वो अपनी सर्वश्रेष्ठ वैश्विक विशेषज्ञता/अनुभव लाना चाहते हैं।”

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है अहमदाबाद की कप्तानी

इस बीच, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उनकी गुजराती मूल के कारण अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया जाएगा। हार्दिक पांड्या के अलावा, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी अनुबंधित किया है। साथ ही, पूर्व भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है।