CWC 2023: पांच भारतीयों ने बनाई अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन की वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI में जगह; आप भी देखिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: पांच भारतीयों ने बनाई अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन की वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग XI में जगह; आप भी देखिए

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के नॉकआउट मुकाबले 15 नवंबर से शुरू होने के लिए तैयार है।

Anil Kumble, World Cup Trophy and Matthew Hayden. (Image Source: Getty Images)
Anil Kumble, World Cup Trophy and Matthew Hayden. (Image Source: Getty Images)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है, क्योंकि इस टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 15 नवंबर से शुरू होने के लिए तैयार है। आपको बता दें, जारी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस बीच, भारत के स्पिन दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble) और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज की बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है।

Anil Kumble और Matthew Hayden ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

अनिल कुंबले (Anil Kumble) और मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने जारी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (9 मैचों में 591 रन) और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (9 मैचों में 503 रन) को अपने सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना।

इन दो दिग्गजों ने अपने मिडिल-आर्डर में भारत के स्टार बल्लेबाज और इस समय टूर्नामेंट के टॉप रन स्कोरर विराट कोहली (9 पारियों में 594 रन), न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र (9 मैचों में 565 रन), ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (9 मैचों में 397 रन), और दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन (9 मैचों में 326 रन) को चुना है।

यहां पढ़िए: CWC 2023: क्या 2019 की तरह इस बार भी न्यूजीलैंड के आगे भारत की होगी सिट्टी-पिट्टी गुल? रॉस टेलर ने दिया सनसनीखेज बयान

इस बीच, हेडन और कुंबले ने ग्लेन मैक्सवेल के अलावा, भारत के रविंद्र जडेजा (16 विकेट और 111 रन) और दक्षिण अफ्रीका के मार्को जानसेन (17 विकेट और 157 रन) को अपने ऑलराउंडर के रूप में चुना है। ग्लेन मैक्सवेल ने इस टूर्नामेंट में अब तक केवल पांच विकेट लिए हैं।

इन दिग्गजों के तेज गेंदबाजी अटैक में भारत के स्टार पेसर मोहम्मद शमी (5 मैच में 16 विकेट) और जसप्रीत बुमराह (9 मैचों में 17 विकेट), जबकि ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा (9 मैचों में 22 विकेट) एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिन विकल्प, जो इस समय CWC 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

यहां देखिए अनिल कुंबले और मैथ्यू हेडन की 2023 वर्ल्ड कप XI:

क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रचिन रविंद्र, ग्लेन मैक्सवेल, हेनरिक क्लासेन, रवींद्र जडेजा, मार्को जानसेन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, एडम जम्पा

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड