दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कही यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कही यह बात

डेल स्टेन की नजर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद सिराज निभा सकते हैं, बड़ी भूमिका।

Dale Steyn and Mohammed Siraj. (Photo Source: Twitter & Getty Images)
Dale Steyn and Mohammed Siraj. (Photo Source: Twitter & Getty Images)

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी समूह काफी पसंद आ रहा है। भारत के पास इससे पहले ऐसे तेज गेंदबाजों का ग्रुप नहीं था, जो विदेशी जमीन पर एकसाथ खेलते हुए विरोधी टीमों के लिए एक चिंता का सबब बन सके। डेल स्टेन ने कहा कि मौजूदा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खुद को पूरी तरह से फिट रखना होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर कई लोगों का मानना है कि भारत के पास इस बार जीतने का काफी अच्छा मौका है। स्टेन के अनुसार, यदि भारतीय तेज गेंदबाजी समूह इंग्लैंड की स्विंग को मदद देते हालात में सफल होती है तो भारत के लिए यह सीरीज जीतना कोई मुश्किल काम नहीं होगा।

सभी गेंदबाज अलग शैली के

डेल स्टेन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि भारत के पास जो इस समय तेज गेंदबाज हैं, उन्हें मैं काफी पसंद करता हूं। सभी गेंदबाजों को 5 टेस्ट मैचों तक खुद को फिट रखने की कोशिश करनी होगी क्योंकि पूरी सीरीज में उन्हें काफी गेंदबाजी करनी होगी।

वहीं, स्टेन ने भारतीय टीम के सबसे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ करते हुए कहा कि वह जिस जज्बे के साथ गेंदबाजी करते हैं, मुझे वह काफी पसंद है क्योंकि आप सिर्फ गेंद करने के बाद वापस जाकर फिर उसी के लिए तैयार होने के लिए नहीं बल्कि आपका जज्बा भी ऐसा होना चाहिए कि विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को दबाव में भी डालना होगा जो सिराज बखूबी करना जानते हैं।

मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद अब तक 5 मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा उन्होंने गाबा के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में किया था। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त को नॉटिंघम के मैदान पर खेलना है।