IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में हाईएस्ट विकेट टेकर Jasprit Bumrah की तारीफ करते हुए डेल स्टेन ने कही ये बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में हाईएस्ट विकेट टेकर Jasprit Bumrah की तारीफ करते हुए डेल स्टेन ने कही ये बड़ी बात

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अभी तक बुमराह ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

Dale Steyn amd Jasprit Bumrah (Image Credit- Twitter X)
Dale Steyn amd Jasprit Bumrah (Image Credit- Twitter X)

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भारतीय तेज गेंदबाज और याॅर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ा बयान दिया है। बता दें कि इस समय बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। सीरीज में बुमराह अभी तक हाईएस्ट विकेट टेकर रहे हैं।

हैदराबाद में हुए टेस्ट मैच में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए तो विशाखापट्टनम में बुमराह ने 9 विकेट हासिल किए। इस मैच में बुमराह का एक घातक याॅर्कर गेंद पर ओली पोप का विकेट लेना क्रिकेट के कुछ सुनहरे पल में शामिल हो गया। दूसरी ओर, अब इस शानदार प्रदर्शन के बाद स्टेन ने बुमराह की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया है।

डेल स्टेन ने जसप्रीत बुमराह की तारीफों के बांधे पुल

बता दें कि एसए20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप और डरबन सुपर जायंट्स के बीच होने वाले फाइनल मैच से इतर से बात करते हुए डेल स्टेन ने बुमराह को लेकर कहा- हर तरह से वह एक शानदार गेंदबाज है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उसके धीमे एक्शन से उसे यह हासिल हुआ है। वह उन अनुकूल पिचों पर विकेट लेता है, इसलिए वह शानदार है।

मुझे नहीं लगता है कि इस समय कोई गेंदबाज है जो विकेट लेने वाली याॅर्कर डालने में निपुण हो। टेस्ट मैचों में कुछ गेंदबाज हैं, जो यह काम कर सकते हैं। ट्रेंट बोल्ट उनमें से एक हैं, मिचेल स्टार्क और जाहिर तौर पर जसप्रीत बुमराह।

स्टेन ने आगे कहा- मुझे याद है कि मैंने काफी समय पहले कहा था कि भारत या साउथ अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया में फेंका गया एक अच्छा यॉर्कर अच्छा यॉर्कर ही रहता है क्योंकि आप यह पिच की मदद से नहीं फेंकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने इसे कहां फेंका है। आप पिच को गेम से बाहर कर देते हैं, और यह एक चीज है जो उसने (बुमराह) अच्छी की है।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का स्क्वाॅड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत