रबाडा और नॉर्खिया इस साल दक्षिण अफ्रीका को दिला सकते हैं पहला वर्ल्ड कप- डेल स्टेन - क्रिकट्रैकर हिंदी

रबाडा और नॉर्खिया इस साल दक्षिण अफ्रीका को दिला सकते हैं पहला वर्ल्ड कप- डेल स्टेन

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने 2022 टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक अच्छी गेंदबाजी की है।

Anrich Nortje, Dale Steyn and Kagiso Rabada (Image Credit- Twitter
Anrich Nortje, Dale Steyn and Kagiso Rabada (Image Credit- Twitter

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी-20 विश्व कप 2022 में साउथ अफ्रीका को लेकर टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बड़ा बयान दिया है। दिग्गज स्टेन का मानना है कि कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया की जोड़ी साउथ अफ्रीका को टी-20 विश्व कप जिता सकती है।

गौरतलब है कि सुपर 12 में अपना पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद साउथ अफ्रीका ने 27 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 104 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। बता दें कि इस मुकाबले में रबाडा और नॉर्खिया की जोड़ी ने पांच विकेट लेकर प्रोटियाज को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

और अब इसी को लेकर डेल स्टेन का मानना है कि, क्योंकि टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। इस वजह से कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया को वहां की तेज और उछाल भरी पिचों पर और खतरनाख साबित हो सकते हैं। डेल स्टेन ने दोनों ही तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

डेल स्टेन ने जमकर की रबाडा और नॉर्खिया की तारीफ

पूर्व अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईसीसी (ICC) के साथ बातचीत में कहा कि, रबाडा अफ्रीकी गेंदबाजी क्रम के लीडर हैं। मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका टी-20 विश्व कप में आगे बढ़ सकता है और अपना पहला टी-20 विश्व कप को जीत सकता है। वहीं दूसरे तेज गेंदबाज के रुप में एनरिक नॉर्खिया का साथ मिलने से टीम का प्रदर्शन और भी अच्छा हो जाता है। दोनों का कॉम्बिनेशन शानदार है।

इसके अलावा स्टेन ने कहा कि उनके (रबाडा और नॉर्खिया) पास बहुत अच्छी गति है, उनके पास अच्छा स्किल है, खासकर ऑस्ट्रेलिया में। रबाडा जब भी ऑस्ट्रेलिया आते हैं वह अपनी गेम को ऊपर उठाते हैं। इसलिए मैं उनसे प्रतिस्पर्धी गेंदबाजी की उम्मीद कर सकता हूं जो साउथ अफ्रीका को यह टी-20 विश्व कप जीतने में मदद कर सकती है।

साथ ही आपको बता दें कि अब टी-20 विश्व कप 2022 में साउथ अफ्रीका का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा।