in , , ,

डेल स्टेन की इस गेंद का जवाब नहीं था चेतेश्वर पुजारा के पास

स्टेन भले ही अपने करियर के दूसरे पड़ाव में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे

Dale Steyn bowls a ripper. (Photo Source: Twitter)
Dale Steyn bowls a ripper. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका टीम 34 साल के तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन पिछले काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर है अपनी फिटनेस की वजह से लेकिन अब वह श्रीलंका दौरे पर वापसी कर रहे है. वर्तमान समय में इंग्लैंड में चल रही रॉयल लंदन वनडे कप में शानदार गेंदबाजी कर रहे है. पहले वाले डेल स्टेन देखने को नहीं मिलते है लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को अभी भी काफी फिट रखा हुआ है.

स्टेन भले ही अपने करियर के दूसरे पड़ाव में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हो लेकिन उन्होंने अपनी उम्मीदें अभी तक नहीं छोड़ी है और ऐसा कुछ देखने को मिला हैम्पशायर और यॉर्कशायर के बीच खेले गएँ सेमीफाइनल मैच में. मैच के पांचवें ओवर में स्टेन ने चेतेश्वर पुजारा को तेज़ बाहर जाती हुयीं गेंद डाली जिसका जवाब पुजारा के पास नहीं था और वह स्लिप में कैच दे बैठे.

स्टेन ने डाली बेहद शानदार गेंद

डेल स्टेन ने भारतीय बल्लेबाजी के मजबूत स्तम्भ माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को काउंटी के इस मैच में अपनी स्विंग होती गेंद का स्वाद चखा दिया. पुजारा क्रीज़ के बाहर अपना पैर भी नहीं निकाल सके और अपनी जगह से गेंद को खेलने पर मजबूर होना पड़ा. गेंद ने बल्ले का उपरी किनारा लेकर स्लिप की तरफ चली गयीं. जिमी एडम्स जो उस समय स्लिप में खड़े थे उन्होंने काफी आसानी से कैच को पकड लिया. दूसरी स्लिप में खड़े जिमी ने अपनी बायीं तरफ जाकर गेंद को पकड़ा. पुजारा मैच में चार गेंद खेलने के बाद बिना कोई रन बनायें आउट हो गयें. पुजारा की टीम मैच में 349 रनों का पीछा कर रही थी लेकिन 241 रन बनाकर ऑल आउट हो गयीं.

कुछ समय पहले श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए डेल स्टेन ने अफ्रीका टीम में वापसी की है. पहला टेस्ट मैच गाले के मैदान में खेला जाएगा जिसके बाद अगला कोलम्बो में होगा.

यहाँ पर देखिये पुजारा के आउट होने का वीडियो :

India batsman Ambati Rayudu. (Photo by JEKESAI NJIKIZANA/AFP/Getty Images)

बीसीसीआई अब करने जा रही यो-यो टेस्ट को लेकर ये और बड़ा बदलाव

Alex Hales of England celebrates reaching his century with captain Eoin Morgan. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड टीम का वनडे में सबसे अधिक स्कोर बनाने के बाद ट्विटर पर सभी ने ऐसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया