डेविड वॉर्नर के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, स्मिथ-लैंगर भी हुए हैरान - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वॉर्नर के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, स्मिथ-लैंगर भी हुए हैरान

चोटिल होने के बावजूद डेविड वॉर्नर ने एडिलेड टेस्ट मैच में बनाए 95 रन।

David Warner. (Photo Source: Twitter)
David Warner. (Photo Source: Twitter)

अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पसली की चोट के कारण चल रहे दूसरे एशेज टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि चोटिल होने से पहले उन्होंने इस टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी की। इस तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज ने गुलाबी गेंद का सटीक तरीके से सामना किया और पूरे एडिलेड ओवल में कुछ आकर्षक शॉट खेले। यहां तक ​​कि वह अपना 25वां टेस्ट शतक भी दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे थे।

दुर्भाग्य से घरेलू टीम के लिए, बाएं हाथ का बल्लेबाज 95 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बेन स्टोक्स का शिकार हो गए। 34 वर्षीय वॉर्नर भले ही शतक नहीं बना सके, लेकिन चोटिल होने के बावजूद शानदार पारी खेलने के लिए विभिन्न कोनों से प्रशंसा अर्जित की। पहले टेस्ट के दौरान बेन स्टोक्स के गेंद पर उन्हें उनकी पसली में चोट लगा था, जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं कर पाए थे।

जबकि वार्नर दूसरे मैच में खेलने में सफल रहे, पसलियों में दर्द की वजह से वह खुलकर सांस भी नहीं ले पा रहे थे। वॉर्नर इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर से बात कर रहे थे। तभी उन्हें छींक आई और उन्होंने अपने सीने पर हाथ रखा, साथ ही नाक पर भी। जैसे ही वॉर्नर को छींक आई उनके चेहर के हाव-भाव से लग रहा है कि वह दर्द से करहा रहे हैं जो संभवतः उनकी पसलियों में हो रहा है। इसी के साथ उनकी कुर्सी पीछे गई और वह गिरते-गिरते बचे। इसे देखकर स्मिथ और लैंगर भी हैरान हो गए।

यहां देखिए डेविड वॉर्नर का वह वीडियो

इस बीच, वार्नर ने खुलासा किया था कि वह खेल शुरू होने से पहले इंजेक्शन और दर्द निवारक दवा ले रहे थे। 95 रनों की पारी में खेलने के बाद वॉर्नर ने कहा कि, “आज सुबह मैं बल्लेबाजी करने के लिए निकलने से ठीक पहले एक स्थानीय एनेस्थेटिक के साथ था। यह संभवत: इस समय पसलियों की तुलना में अधिक चोट पहुंचाता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं काफी दर्द और पीड़ा में था और बच्चों को लेने में सक्षम था जो कि थोड़ा कठिन है, लेकिन उस नजरिए से मैं तैयार होने के लिए जितना हो सके उतना कर रहा हूं और कर रहा हूं।”