दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले क्वालिफायर-2 मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले क्वालिफायर-2 मैच में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

शारजाह के मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम होने वाली है।

DC vs KKR (Photo via IPL/BCCI)
DC vs KKR (Photo via IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच में खेला जाएगा। जहां दिल्ली की टीम को पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 विकेट से हार मिली थी, तो वहीं कोलकाता की टीम ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए दूसरे क्वालिफायप में अपनी जगह को पक्का किया।

दिल्ली की टीम ने जहां लीग स्टेज का अंत अंकतालिका में पहले स्थान पर रहते हुए किया लेकिन उनके लिए पहला क्वालिफायर मैच उम्मीद के अनुसार नहीं बीता। वहीं कोलकाता की टीम ने सीजन के दूसरे फेज में अभी तक काफी शानदार खेल दिखाया है। टीम के लिए सुनील नरायाण ने एलिमिनेटर मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया था और शारजाह के मैदान में होने वाले इस मैच में भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है।

मैच जानकारी:

क्वालिफायर-2 – दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय – 13 अक्टूबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

पिच को लेकर बात की जाए तो शारजाह में होने वाले इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम यदि 150 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब होती है, तो लक्ष्य का पीछा करना दूसरी टीम के लिए आसान काम नहीं होगा।

संभावित अंतिम एकादश

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की इस मैच में टीम को लेकर बात की जाए चेन्नई के खिलाफ हार मिलने के बावजूद टीम किसी तरह के बदलाव का विचार नहीं कर रही होगी। जहां ओपनिंग में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन लगातार शानदार शुरुआत दे रहे हैं। वहीं मध्यक्रम में कप्तान ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर का भी आक्रामक अंदाज देखने को मिल रहा है।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, टॉम कुर्रन, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की टीम ने जिस तरह से बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की उसके बाद टीम अपनी एकादश में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। हालांकि इस मैच में भी सुनील नारायण के प्रदर्शन पर एकबार फिर से सभी की नजरें रहने वाली क्योंकि उनकी गेंदबाजी से यह तय होगा कि कोलकाता फाइनल में पहुंचेगी कि नहीं।

संभावित एकादश – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती।

संभावित Dream11 टीम

ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल, शाकिब अल हसन, सुनील नारायण (उपकप्तान), अक्षर पटेल, वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, लॉकि फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती।