सुरेश रैना ने क्रिकेट से लिया पूरी तरह से संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुरेश रैना ने क्रिकेट से लिया पूरी तरह से संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं सुरेश रैना।

Suresh Raina
Suresh Raina. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

सुरेश रैना ने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की। अब, अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज आईपीएल 2022 में किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं चुने जाने के बाद दुनिया भर में विभिन्न टी-20 लीग में खेलते हुए दिखेंगे। लीग में सबसे लंबे समय तक खेलने वाले भारतीय क्रिकेटरों में से एक, रैना सीएसके कप्तान एमएस धोनी के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी थे।

येलो आर्मी के लिए यह एक भावुक पल था जब मैनेजमेंट ने सुरेश रैना से आगे बढ़ने का विकल्प चुना, जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में मेगा नीलामी से पहले खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया। वह आईपीएल में खेलने वाले सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने इस लीग में 200 से अधिक मैचों में 5000 से अधिक रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने कई रिकार्ड्स भी अपने नाम किए हैं।

विदेशी और अन्य टी-20 लीग में खेलते हुए दिख सकते हैं रैना

इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि, 35 वर्षीय क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात में फ्रेंचाइजी लीग में खेलेंगे। भारत का यह पूर्व बल्लेबाज 10 सितंबर से शुरू होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे और पिछले काफी समय से गाजियाबाद के आरपीएल क्रिकेट मैदान में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

सुरेश रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं। मैं बीसीसीआई, यूपीसीए, चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों का उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए उनका धन्यवाद करना चाहूगा।”

यहां देखिए सुरेश रैना का वह ट्वीट

रैना आईपीएल 2020 में कोविड की वजह से नहीं खेले थे, लेकिन 2021 के सीजन में वे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। हालांकि, आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले न तो चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिटेन किया था और न ही किसी टीम ने उनको खरीदा था।