चहल को टीम में शामिल ना करने पर विराट कोहली को जवाब देना ही पड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

चहल को टीम में शामिल ना करने पर विराट कोहली को जवाब देना ही पड़ा

चहल को टीम से बाहर करना काफी मुश्किल था- कोहली।

Virat Kohli and Yuzvendra Chahal
Virat Kohli and Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

जब से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ था, जब इस लेकर काफी बवाल मचा था। जहां फैन्स ने युजवेंद्र चहल के टीम में ना होने पर सेलेक्टर्स और कप्तान विराट कोहली को निशाने पर लिया था, लेकिन अब विराट ने चहल का चयन ना होने पर खुलकर बात की है और बताया है कि क्यों चहल की जगह टीम में राहुल चाहर को प्राथमिकता दी गई।

चहल का चयन ना होने पर विराट की सफाई

हाल ही खत्म हुए IPL में RCB से खेलते हुए चहल ने शानदार गेंदबाजी की थी और अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था। तो दूसरी ओर यूएई लेग में राहुल चाहर का प्रदर्शन फ्लॉप रहा था, जिसके बाद फैन्स चहल के समर्थन में आ गए थे और उन्हें टीम इंडिया में शामिल होते हुए देखना चाहते थे। लेकिन चहल को फिर भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया।

*चहल को टीम से बाहर करना काफी मुश्किल था- कोहली।
*टीम को यूएई में ऐसा स्पिन गेंदबाज चाहिए था जो तेजी गेंद फेक सके- विराट।
*विराट के मुताबिक राहुल चाहर का प्रदर्शन हाल ही में शानदार रहा है।
*साथ ही कप्तानी कोहली ने बोला राहुल आक्रमक गेंदबाजी करते हैं।

टीम में सिर्फ 1 बदलाव हुआ

दूसरी ओर आज से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने एक ही बदलाव किया था, जहां अक्षर की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को लिया गया था। जिसका कारण था हार्दिक का गेंदबाजी ना करना और भारतीय टीम को एक गेंदबाज की कमी खल रही थी। भारतीय टीम को अपने टी-20 वर्ल्ड 2021 के सफर का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेल कर करना है, जिसके बाद टीम न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का सामना करेगी। साथ ही इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी भी लॉन्च कर दी गई है, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।