आगामी IPL सीजन के लिए ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

आगामी IPL सीजन के लिए ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर ने मेगा ऑक्शन में जाने का विकल्प चुना है।

Delhi Capitals
Delhi Capitals. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अगले सीजन से पहले होने वाली मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस लीग में दो नई फ्रेंचाइजी को भी जोड़ा गया है जिन्हें नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा। हालांकि, मौजूदा टीमों को भी चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई है।

इसी बीच अगर कुछ रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए, तो दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है। फ्रेंचाइजी 2019 संस्करण के बाद से लगातार तीन आईपीएल सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

उन्होंने IPL-2020 के फाइनल में भी जगह बनाई थी और लेकिन वहां मुंबई इंडियंस से हार गए थे। इस सीजन में भी, DC शानदार लय में नजर आ रही थी और अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई थी लेकिन प्लेऑफ में लगातार दो मैच हारकर टीम लीग से बाहर हो गई थी।

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ने अपने कप्तान ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिये और अक्षर पटेल को रिटेन करने का फैसला किया है। श्रेयस अय्यर के कंधे की चोट की वजह से इस साल की शुरुआत में मार्च में टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इसके बाद पंत को सीजन के लिए कप्तान बनाया गया था। हालांकि दूसरे फेज में अय्यर की वापसी हुई और वो पंत की कप्तानी में खेलते हुए नजर आए।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि श्रेयस अय्यर ने खिलाड़ी नीलामी में जाने का विकल्प चुना है, जहां कई टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेगी। यह भी बताया गया है कि पंत कैपिटल्स के लिए पहले रिटेन किए गए खिलाड़ी हैं, जिसमें पृथ्वी शॉ दूसरे स्थान पर हैं।

अन्य खिलाड़ियों में नॉर्खिये हैं जो अपनी गति और सटीक गेंदबाजी के बदौलत पिछले कुछ सीजन में टीम के शीर्ष गेंदबाज रहे हैं। अक्षर पटेल ने अपनी जबरदस्त स्पिन गेंदबाजी के साथ खुद का नाम बनाया है, जबकि पृथ्वी शॉ भी भविष्य में शानदार खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।