दिल्ली के क्रिकेट फैन को लगा झटका, अगला अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में! - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली के क्रिकेट फैन को लगा झटका, अगला अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में!

Suranga Lakmal
Suranga Lakmal omits on the field. (Photo Source: Twitter)

भारत और श्रीलंका टेस्ट के बाद अब बीसीसीआई देश की राजधानी दिल्ली में मैच कराने से पहले उस पर विचार करने की बात की थी. क्योंकि दिल्ली में पल्यूशन की वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हुई परेशानी के कारण कई बार मैच को रोका गया. और खेल के मैदान में श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करने उतरे थे. जिसको ध्यान में रखकर बीसीसीआई ने यह फैसला लिया था.

वही अब बीसीसीआई की रोटेशन पॉलिसी के अनुसार 2020 से पहले कोई अंतरराष्ट्रीय मैच दिल्ली में नही खेला जा सकता है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक अखबार को बताया है की. बीसीसीआई हर साल फरवरी और मार्च में एक नया घरेलू सत्र खलने की कोशिश कर रहा है. और ये नया दौर 2020 के फरवरी और मार्च तक आ सकता है. कोटला में 2020 से पहले कोई टेस्ट मैच हो भी सकता या नही भी. जो दिल्ली के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ा झटका हो सकता है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा अब रोटेशन पॉलिसी के तहत फिरोजशाह कोटला को एक टेस्ट मैच मिला है जो नवंबर में टी20 है. जिसका अगले साल तक मौका नही मिलेगा. क्योंकि तब तक भारत के पास एक पूरा सीरीज होगा. क्योंकि की अन्य मैदानों को को भी उसका मौका नही मिला है. और वो अपनी पारी का इंतजार कर रहे हैं. जिसकी वजह से फिरोजशाह कोटला को 2020 में मौका मिलेगा.

वही दिल्ली में पल्यूशन की वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को हुई परेशानी के कारण कई बार मैच को भी रोका गया था. और खेल के मैदान में श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग करने उतरे थे. तो टेस्ट के चौथे दिन के मैच में बॉलर लकमल ने तो पल्यूशन की वजह से मैदान में उल्टी तक कर दी थी. जिसके बाद भारत दौरे पर आ रहे श्रीलंका के 7 वनडे खिलाड़ियों को श्रीलंका एयरपोर्ट से ही वापस बुला लिया था. श्रीलंका टेस्ट के बाद अब बीसीसीआई देश की राजधानी दिल्ली में मैच कराने से पहले उस पर विचार भी करने की बात की है.