'कुछ फैसले हमारे खिलाफ गए'- मुंबई के खिलाफ मैच में DRS नहीं मिलने पर स्टीफन फ्लेमिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘कुछ फैसले हमारे खिलाफ गए’- मुंबई के खिलाफ मैच में DRS नहीं मिलने पर स्टीफन फ्लेमिंग

स्टेडियम में बिजली नहीं होने की वजह से डेवोन कॉनवे नहीं कर पाए DRS का इस्तेमाल।

Stephen Fleming. (Photo Source: IPL/BCCI)
Stephen Fleming. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में 12 मई को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 5 विकेट से मात दी। इस हार के बाद सीएसके का प्लेऑफ का सपना पूरी तरह से टूट चुका है और वो इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी ऐसी टीम है जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वहीं गुजरात टाइटंस इस संस्करण की पहली टीम है जो पहले ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है।

बात करें इस मुकाबले की तो पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसकेसिर्फ 16 ओवरों में मात्र 97 रन पर ऑलआउट हो गई। डैनियल सैम्स और जसप्रीत बुमराह के शुरुआती झटकों से सीएसके कभी उभर ही नहीं पाई। इस मुकाबले में मुंबई के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स ने घातक गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट झटके।

मुकाबले में एक पल ऐसा भी आया जिसने सभी को चौंका दिया। दरअसल, मैच के पहले ही ओवर में अंपायर ने डेवोन कॉनवे को एलबीडब्लू करार दिया। उन्होंने डीआरएस की मांग की तो अंपायरों ने मना कर दिया। बात दरअसल ये थी कि मैच के शुरुआत के 2 ओवरों में मैदान का पॉवर कट हो गया था जिसकी वजह से उस समय डीआरएस उपलब्ध नहीं था। कॉनवे को आउट करार दिया गया और वो चाह कर भी DRS नहीं ले पाए।

हम अभी भी अपनी टीम को समझने की कोशिश कर रहे हैं- स्टीफन फ्लेमिंग

मुकाबले के बाद सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि, “यह थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण था कि उस समय ऐसा हुआ। हम थोड़ा निराश थे, लेकिन यह भी खेल का हिस्सा है। उस समय कुछ फैसले हमारे पक्ष में नहीं गए। निश्चित तौर पर यह हमारे लिए अच्छी शुरुआत नहीं थी।”

सीएसके टीम को लेकर फ्लेमिंग ने कहा कि, “हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया। जिसके लिए हम जाने जाते हैं। हम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इस मैच में हमारे साथ कुछ अच्छा भी हुआ। मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने नई बॉल के साथ अच्छी गेंदबादी की। दीपक चाहर की जगह हमारे पास नई बॉल के साथ अन्य विकल्प भी होंगे। लेकिन, हम बचे हुए दो मैचों में अन्य खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।”

बता दें लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया। उन्होंने 14.5 ओवर में ही 103 रन बना लिए। बल्लेबाजी में तिलक वर्मा ने 32 गेंदो में 34 रन की नाबाद पारी खेली। अब आने वाले मुकाबलों में देखना है कि, कौन- कौन सी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब होती है।