अब बिहार की सियासत में धोनी और तेंदुलकर की हो रही है चर्चा - क्रिकट्रैकर हिंदी

अब बिहार की सियासत में धोनी और तेंदुलकर की हो रही है चर्चा

Sachin Tendulkar & MS Dhoni
Sachin Tendulkar & MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की चर्चा अब बिहार की राजनीति में होने लगी है. बिहार की राजनीति में धोनी और तेंदुलकर की चर्चा उनके शिक्षा पर हो रही है. दरअसल बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने  कुछ दिन पहले अपनी तुलना महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से की थी. जिसका पलटवार जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता ने नीरज कुमार ने किया है.

लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी प्रसाद यादव पर उनके 9 वीं पास होने पर जदयू के नेताओ ने उनकी शिक्षा पर सवाल खड़ा किया था. जिसके जवाब ने तेजस्वी यादव ने कहा था कि पिछड़े समाज से आने के कारण मुझे अनपढ़ कहा जाता है लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर भी दसवीं पास है लेकिन उन्हें कोई अनपढ़ नही कहता है.

तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार करते हुए कहा है. तेजस्वी यादव को भारत के महान क्रिकेटरों की तुलना खुद से करना एक बेईमानी सा है. नीरज कुमार का कहना है कि यह दोनों खिलाड़ी भारत के एक आदर्श हैं. इसलिए तेजस्वी प्रसाद यादव को महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से अपनी तुलना करना सही नहीं होगा.

जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा है भारतीय टीम के यह महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर आप से ज्यादा शिक्षित हैं. और दोनों ने कई बड़े-बड़े पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं. इन दोनों महान खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. इन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया है. इन दोनों खिलाड़ियों को खेल के साथ-साथ पढ़ाई भी जरूरी थी लेकिन तेजस्वी यादव ने ना अपना खेल पूरा किया और ना ही अपनी पढ़ाई पूरी की.