महेंद्र सिंह धोनी के घर साल 2022 में आने वाला है नन्हा मेहमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

महेंद्र सिंह धोनी के घर साल 2022 में आने वाला है नन्हा मेहमान

महेंद्र सिंह धोनी और उनके परिवार के लिए यह काफी बड़ी खुशी की बात है।

MS Dhoni and Family. (Photo Source: Disney + Hotstar)
MS Dhoni and Family. (Photo Source: Disney + Hotstar)

महेंद्र सिंह धोनी के जीवन की कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं कही जा सकती है। जिस तरह से उन्होंने साल 2020 के इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लीग स्टेज के बाद बाहर होने पर इस सीजन टीम को एकबार फिर से अपनी कप्तानी में विजेता बनाया, उसने सभी को बता दिया कि उनकी गिनती आखिर महान कप्तानों में क्यों की जाती है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने IPL 2021 सीजन के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों मात देते हुए चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब रही। इसमें IPL 2021 सीजन के दूसरे फेज की शुरुआत यूएई में होने जा रही थी, तो टीम के पिछले सीजन के प्रदर्शन को देखते हुए काफी सारी चिंता व्यक्त की गई थी। लेकिन धोनी ने संदेह की सारी बातों पर विराम लगाते हुए चेन्नई को विजेता बनाने में कामयाब रहे।

फाइनल में जीत के बाद धोनी की पत्नी साक्षी भी काफी भावुक दिखी और उन्होंने मैदान में धोनी की गले लगाया जिसमें उनके साथ बेटी जीवा भी थी। वहीं, इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी तेजी से यह भी खबर देखने को मिली कि धोनी फिर से पिता बनने वाले हैं। इस खबर को लेकर सुरेश रैना की पत्नी प्रियंका ने भी पुष्टि करते हुए बताया कि साल 2022 में धोनी दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं।

फाफ डु प्लेसिस की शानदार पारी, गेंदबाजों के प्रदर्शन से चेन्नई ने फाइनल में जीत हासिल की

वहीं, IPL 2021 सीजन के फाइनल मुकाबले को लेकर बात की जाए तो उसमें चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला। जिसके बाद फाफ डु प्लेसिस की 59 गेंदों में 86 रनों की पारी के चलते टीम 20 ओवरों में 192 रनों का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही। डु प्लेसिस के अलावा मोईन अली और ओपनिंग में ऋतुराज गायकवाड़ ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

फाइनल मुकाबले में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को शुरुआत तो काफी अच्छी मिली लेकिन मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के चलते टीम 20 ओवरों में सिर्फ 165 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही और अंत में उसे 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर ने 3 जबकि जडेजा और हेजलवुड ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।