in

चलते मैच में रोहित से धोनी ने कहा, चल छोड़ और अगली गेंद पर इस तरह दिया विकेट का तोहफा

धोनी का जलवा, बिजली की तेज़ी से किया स्टम्पिंग

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी 20 सीरीज़ के तीसरे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता और न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। न्यूज़ीलैंड ने कोलिन मुनरो के अर्धशतक, टिम सेफर्ट, कोलिन ग्रांडहोम की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 214 रन बनाए। इस तरह भारत को जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य मिला।

भारतीय गेंदबाज़ों ने जमकर रन लुटाए। न्यूज़ीलैंड के इस हाई स्कोर में कुलदीप ने कमाल की गेंदबाज़ी की और अपने 4 ओवर में 26 रन दिए और दोनों सलामी बल्लेबाज़ों के विकेट लिए। इस सीरीज़ में कुलदीप का यह मैच है। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ कुलदीप के सामने खामोश ही रहे, हालांकि अन्य गेंदबाज़ों को उन्होंने बख्शा नहीं। क्रुनाल पांड्या ने 4 ओवर में 54 रन लुटाए। खलील ने अपने 4 ओवर मे 47 और हार्दिक पांड्या ने 44 रन दिए।

न्यूज़ीलैंड के लिए कोलिन मुनरो और टिम सेफर्ट ने शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाज़ों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 80 रन जोड़ दिए। यह साझेदारी और भी लंबी हो जाती अगर कुलदीप यादव सेफर्ट को चलता नहीं करते। कुलदीप के पहले ओवर में ही सेफर्ट को महेंद्र सिंह धोनी ने स्टम्पिंग आउट किया। सेफर्ट ने 25 गेंदों पर 3 चौके और 3 छ्क्कों के साथ 43 रन बनाए।

धोनी का धमाल, रोहित को किया मना

पारी के 8वें ओवर में धोनी ने बिजली की तेज़ी से यह स्टम्पिंग किया। इससे पिछ्ली गेंद पर बल्लेबाज़ के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील हुई थी, जिसे अंपायर ने नकार दिया था। कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप से पूछा और फिर धोनी से पूछा। स्टम्प माइक से साफ सुनाई दिया कि धोनी ने रोहित से कहा, छोड़ जाने दे। इस पर रोहित मुस्कुराकर अपनी फील्डिंग के स्थान की ओर चले गए।

इसके बाद कोलिन मुनरो ने और भी आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और भारतीय गेंदबाज़ों की गेंदों पर करारे प्रहार किए। 13 ओवर तक न्यूज़ीलैंड का स्कोर 135 रन पहुंच चुका था।

पारी के 14वें ओवर में कुलदीप यादव ने मुनरो को आउट किया। उन्हें हार्दिक पांड्या ने कैच किया। मुनरो ने 40 गेंदों पर 5 चौके और 6 छ्क्कों के साथ 76 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए केन विलियमसन के साथ 55 रन जोड़े।

Munro (Twitter)

न्यूज़ीलैंड ने दिया भारत को 213 रनों का विशाल लक्ष्य, लेकिन कुलदीप यादव के सामने खामोश रहे बल्लेबाज़

India New Zealand (Twitter)

बेहद रोमांच मैच जीतकर न्यूज़ीलैंड ने सीरीज़ भी जीती, ये खिलाड़ी हैं भारत की हार के ज़िम्मेदार