in

धोनी ने कोच से कहा, बॉल ले लो वरना कहेंगे मैं रिटायरमेंट ले रहा हूं, धोनी और खेलना चाहते हैं

लगातार 3 अर्धशतक लगाकर धोनी बने मैन ऑफ द सीरीज

MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)
MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के बेस्ट मैच फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से एक बार फिर अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं। उन्होंने इस सीरीज के तीनों मैच में जबरदस्त अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया को सीरीज जीताने में महत्वपूर्ण भू‍मिका निभाई। 103 रन बनाकर वह सीरीज में टॉप स्कोरर रहे और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

मेलबर्न में खेले गए तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भी धोनी आखिरी तक मैदान में डटे रहे और टीम इंडिया को मैच जीताकर ही वापस लौटे। उन्होंने केदार जाधव के साथ इस मैच में चौथे विकेट के लिए 121 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई फिल्डरों ने उनके दो कैच छोड़े और उन्हें रन आउट करने के कई मौके भी गंवाए।

धोनी ने संजय बांगर को पकड़ाई गेंद : अवॉर्ड लेने से पहले धोनी ने अपने कमेंट से अपने प्रशंसकों को खुश होने का एक मौका भी दे दिया मैच खत्म होने के समय गेंद उनके पास थी और वह अपने साथी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टॉफ के साथ हाथ मिला रहे थे। जैसे ही टीम के बैटिंग कोच संजय बांगर धोनी के पास आए, उन्होंने तुरंत गेंद बांगर को थमा दी और कहा कि गेंद ले लो, नहीं तो बोलेंगे कि रिटायरमेंट ये रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि धोनी ने पिछले साल के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद अंपायर से गेंद लेने के बाद सेवानिवृत्ति की अफवाहों को हवा दी थी। धोनी ने उस सीरीज़ में बहुत बुरा प्रदर्शन किया था और कई लोगों को लगा था कि वह उनके करियर से संन्यास लेने वाले हैं।

लक्ष्य रोहिल्ला ने ट्वीट कर कहा कि देखो, जब धोनी ने कोच को गेंद दी और कहा, ‘गेंद ले लो नहीं तो बोलेगा कि रिटायरमेंट ले रहे हो। हालांकि धोनी अभी और खेलना चाहता है।

किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार है धोनी : धोनी ने भी मैच के बाद कहा कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर खुश हैं। तीसरे और अंतिम मुकाबले में धोनी को प्रमोट कर नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। वह अपने कप्तान के भरोसे पर खरे भी उतरे। कई लोगों को लगता है कि धोनी फिलहाल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसके लिए नंबर 4 ही सही है।

india team (Photo Source: Twitter)

अब टीम इंडिया की अगली चुनौती न्यूज़ीलैंड को न्यूज़ीलैंड में हराना, क्या जारी रहेगा एक्स्पेरिमेंट, देखिए मैच शेड्यूल

irat Kohli & Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

न्यूज़ीलैंड टीम को हराने के लिए कप्तान विराट कोहली को करने होंगे ये 5 काम, नंबर 2 सबसे अहम!