आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में चयन ना होने पर चयनकर्ताओं से पूछा बड़ा सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या का न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में चयन ना होने पर चयनकर्ताओं से पूछा बड़ा सवाल

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक के पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में गेंदबाजी ना करने पर काफी सवाल खड़े हुए थे।

Hardik Pandya Injured. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Hardik Pandya Injured. (Photo Source: Disney+Hotstar)

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान चयनकर्ताओं ने 9 नवंबर को दिया। जिसमें उम्मीद के मुताबिक कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिए जाने का फैसला लिया गया। वहीं इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम का नया कप्तान भी नियुक्त किया गया है।

हालांकि इस टीम में जिस एक खिलाड़ी को जगह नहीं मिली वह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। जो इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे फेज के दौरान भी अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे थे वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भी उनसे जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी वैसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। हार्दिक ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के 5 मैचों में सिर्फ 34.50 के औसत से 69 रन बनाए वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 153.33 का रहा था।

इस दौरान हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर भी सवाल पूछे जा रहे थे, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच के दौरान एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी। जबकि उससे पहले जब उनका टीम में चयन हुआ था तो आईपीएल के दौरान भी वह मुंबई इंडियंस के लिए दूसरे फेज में बतौर बल्लेबाज ही खेलते हुए नजर आए थे।

हालांकि काफी आलोचना होने के बाद हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच से गेंदबाजी करना शुरू किया लेकिन वह उस लय में नहीं दिखाई दिए जिसके लिए वह पहचाने जाते थे। टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 10 के इकॉनमी रेट के साथ 40 रन दिए थे वहीं वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे।

आखिर के 2 मैचों में हार्दिक ने कुछ भी खान नहीं किया

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज और अब एक क्रिकेट विशेषज्ञ की भूमिका निभाने वाले आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या का न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम में चयन ना होने पर सवाल पूछा है। जिसमें उन्होंने कहा कि, कोहली, जडेजा, बुमराह और शमी को इस सीरीज के लिए आराम देने का फैसला समझ में आता है। लेकिन हार्दिक पांड्या को इस सीरीज में शामिल ना करना समझ से परे है। क्या उन्हें टीम से बाहर निकाला गया है या उन्हें भी आराम दिया गया है?

आकाश चोपड़ा ने अपने बयान में आगे कहा कि, हार्दिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे वहीं उन्होंने IPL में भी एक ओवर गेंदबाजी नहीं की और टी-20 वर्ल्ड के आखिरी 2 मैचों में भी उन्होंने कुछ खास नहीं किया। वहीं आकाश चोपड़ा ने कीवी टीम के खिलाफ चयनित हुई टी-20 सीरीज को लेकर कहा कि, इस टीम में काफी सारे ओपनिंग बल्लेबाज मौजूद हैं। हमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए ऐसे खिलाड़ियों का चयन करना चाहिए जो टी-20 फॉर्मेट के विशेषज्ञ माने जाते हों। क्योंकि ओपनिंग करने वाले खिलाड़ी को यदि हम नंबर-5 पर खेलने का मौका देंगे तो यह उसके लिए भी सही नहीं होगा।