in

दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, इस वजह से नहीं दी थी क्रुणाल पांड्या को स्ट्राइक, यह खिलाड़ी था वजह

क्रुणाल पांड्या 13 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाने में कामयाब रहे।

Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आख़िरी टी20 मैच अंतिम ओवर में हार गई थी। 20 ओवरों में 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 208 रन ही बना पाई थी। टीम इंडिया को 4 रनों से मैच गंवाना पड़ा था। सबसे हैरत की बात यह रही थी कि क्रीज़ पर सेट बैट्समैन होने के बावजूद टीम इंडिया जीत दर्ज करने में नाकाम रही थी।

दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या नाबाद लौटे थे। मैच के दौरान अंतिम ओवर में कार्तिक ने क्रुणाल पांड्या को स्ट्राइक देने से इंकार कर दिया था। जबकि क्रुणाल पांड्या 13 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं अब भारत लौटने के बाद कार्तिक ने खुलासा किया है कि उन्होंने क्रुणाल को अंतिम ओवर में स्ट्राइक से क्यों दूर रखा था।

टिम साऊथी स्ट्राइक नहीं देने का बने कारण

कार्तिक ने खुलासा किया है कि अंतिम ओवर में टिम साऊथी कमाल की गेंदबाज़ी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अंतिम ओवर में जिस तरह से टिम बेहतरीन यॉर्कर गेंद फेंक रहे थे। उससे हमारे लिए काफी मुश्किल हो गया था।

कार्तिक ने कहा कि जिस गेंद पर मैंने क्रुणाल को सिंगल लेने से मना किया था। वह काफी बेहतरीन यॉर्कर गेंद थी। इसके बाद मैंने सोच लिया था कि अगली गेंद पर मैं पक्का सिक्स लगाऊंगा, लेकिन टिम साऊथी ने कोई मौका नहीं दिया।

कार्तिक ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वह अगली गेंद पर सिक्स लगा सकते हैं लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे है। इस वजह से वह क्रुणाल पांड्या को स्ट्राइक नहीं दे पाए। टीम इंडिया को टी20 सीरीज़ में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

VVS Laxman

लक्ष्मण ने बताया, वर्ल्ड कप के लिए ऐसे चुनी जाए भारतीय टीम, इस आधार पर करें चयन

India vs Pakistan

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चला BCCI की राह पर, टैलेंट निखारने के लिए देना चाहता है इस दिग्गज को ज़िम्मेदारी