कोलकाता की जीत के बाद दिनेश कार्तिक को अपने बर्ताव की वजह से लगाई गई फटकार - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता की जीत के बाद दिनेश कार्तिक को अपने बर्ताव की वजह से लगाई गई फटकार

दिनेश कार्तिक इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे।

Dinesh Karthik. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Disney+Hotstar)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में शारजाह के मैदान पर खेला गया जिसमें केकेआर की टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीजन के फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया। लेकिन इस मैच के बाद कोलकाता टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को उनके बर्ताव के लिए फटकार भी लगाई गई।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए 136 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके बाद टीम ने 17वें ओवर तक 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए थे। लेकिन यहां से मैच में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला जिसमें दिनेश कार्तिक का विकेट गिरने से अचानक कोलकाता की टीम दबाव में आ गई जो बिना खाता खोले ही पवेलिनय लौट गए।

दिनेश कार्तिक को कगिसो रबाडा ने अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया था। जिसके बाद वह निराशा में विकेट पर अपना गुस्सा निकालते हुए दिखाई दिए। जिसको लेकर मैच अधिकारियों ने उनके इस बर्ताव को लेकर बाद फटकार लगाई। जिसके बाद आधिकारिक स्टेटमेंट के अनुसार कार्तिक ने आईपीएल के लेवल 1 ऑफेंस 2.2 का उल्लंघन करने की बात को माना। लेवल 1 कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला आखिरी फैसला होता है।

वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने कोलकाता को पहुंचाया फाइनल में

वहीं क्वालिफायर-2 मैच को लेकर बात की जाए तो उसमें काफी रोमांच देखने को मिला जिसमें मैच का नतीजा 19.5 ओवर में जाकर हासिल हुआ। जब कोलकाता के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अश्विन की गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को शानदार 3 विकेट से जीत दिलाने के साथ फाइनल में भी पहुंचाया। दरअसल इस मैच में एक समय कोलकाता आसानी से जीत हासिल कर रही थी, लेकिन अचानक केकेआर जल्दी विकेट गिरने से दिल्ली ने पूरी तरह से मैच में वापसी कर ली थी।

इससे पहले 136 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को एकबार फिर से वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने शानदार शुरुआत देत हुए पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। जहां अय्यर ने 55 रनों की पारी खेली तो वहीं शुभमन गिल ने 46 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। यहां से दिल्ली ने वापसी करते हुए नितीश राणा (12) जबकि दिनेश कार्तिक, मोर्गन, शाकिब अल हसन और सुनील नारायम को शून्य के निजी स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया।

लेकिन एक छोर पर खेल रहे राहुल त्रिपाठी ने खुद पर भरोसा रखते हुए अश्विन के ओवर में छक्का लगाते हुए टीम को जीत दिला दी। अब कोलकाता की भिड़ंत इस सीजन के फाइनल मुकाबले में 15 अक्टूबर को चेन्नई के खिलाफ दुबई के मैदान में होगी।