दिनेश कार्तिक टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पूरी तरीके से तैयार: सुनील गावस्कर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पूरी तरीके से तैयार: सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भी ऐसा लगता है कि कार्तिक इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है और ऐसे प्रदर्शन के साथ वो भारतीय टीम का हिस्सा एक बार फिर से बन सकते हैं।

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में इस बार कई भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा बना हुआ है। कई खिलाड़ी अपना पहला आईपीएल सत्र खेल रहे हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो सभी लोगों को अपने खेल से यह दिखाना चाहते हैं कि अभी भी वो प्रदर्शन कर ना ही सिर्फ भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं बल्कि अपनी टीम को मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर जिता भी सकते हैं।

इस IPL सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम से खेल रहे अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन से सभी लोगों को चौंका दिया है। कार्तिक इस बार पिछले कई सीजन से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने इस सत्र में अभी तक बैंगलोर को एक से अधिक मुकाबले जिताए हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर को भी ऐसा लगता है कि कार्तिक इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और ऐसे प्रदर्शन के साथ वो भारतीय टीम का हिस्सा एक बार फिर से बन सकते हैं। यही नहीं खुद कार्तिक भी इस वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहते हैं।

अगर इस साल के कार्तिक के आईपीएल फॉर्म की बात की जाए तो कार्तिक ने बैंगलोर की टीम से कुल 6 मुकाबले अभी तक खेले हैं और उन मुकाबलों में 6 में से 5 मुकाबलों में कार्तिक नाबाद रहे हैं यही नहीं उन्होंने 209.57 के स्ट्राइक रेट से (14 गेंदों में नाबाद 32 रन) , (7 गेंदों में नाबाद 14 रन) , 23 गेंदों में नाबाद 44 रन ), (2 गेंदों में नाबाद 7 रन) , (14 गेंदों में 34 रन) और (34 गेंदों में नाबाद 66 रन) बनाए हैं।

कार्तिक का इस सत्र का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 34 गेंदों में 66 रन का रहा है जिसकी वजह से बैंगलोर ने दिल्ली को आसानी से मात दी और मुकाबला 16 रन से जीत लिया।

कार्तिक ने अपने खेल से खेल की पूरी दिशा को बदला है

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान बताया कि, दिनेश कार्तिक ने बातचीत के दौरान कहा कि, वो चाहते हैं कि इस बार के टी-20 वर्ल्ड कप में वो भारतीय टीम का हिस्सा रहे। तो सुनील गावस्कर चाहते हैं कि उम्र को ना देखते हुए कार्तिक को टीम में जरूर शामिल करना चाहिए। वो अपनी टीम को मुश्किलों में आकर बाहर निकाल रहे हैं अपनी बल्लेबाजी से वो किसी भी गेंदबाज को बाउंड्री के पार का रास्ता दिखा रहे हैं। वो ऐसा खेल दिखा रहे हैं जैसा एक 6-7 पोजीशन के खिलाड़ी को दिखाना चाहिए।

बता दें कि, दिनेश कार्तिक को आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमी-फाइनल में 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारत के लिए खेलते हुए देखा गया था। उन्हें पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया था और परिणाम स्वरूप उन्होंने कमेंट्री बॉक्स में माइक पर कब्जा कर लिया क्योंकि उन्हें गावस्कर के साथ पैनल में रहने में मजा आता है। कमेंटेटर के रूप में अपने पहले कार्यकाल के बाद, वह द हंड्रेड टूर्नामेंट के पहले सीजन के दौरान पैनल का हिस्सा भी थे, जो साल 2021 में आयोजित हुआ था।