टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक को किया सबसे ज्यादा प्रभावित - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक को किया सबसे ज्यादा प्रभावित

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रीस वैन डर डुसेन 60 गेंदों में 94 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Dinesh Karthik and Van der Dussen. (Photo source; Getty Images)
Dinesh Karthik and Van der Dussen. (Photo source; Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में दक्षिण अफ्रीकी टीम से जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी वह लगभग उसपर पूरी तरह से खरा उतरने में कामयाब रहे है। टीम को सुपर-12 के पहले मुकाबले में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टीम ने अपने सारे मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की लेकिन नेट रनरेट के मामले में पिछड़ने की वजह से टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का नहीं कर सकी।

हालांकि इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलने वाले काफी खिलाड़ियों का यह पहले टी-20 वर्ल्ड कप था, जिसमें उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबी को जरूर प्रभावित किया है। इसी में एक नाम बल्लेबाज रीस वैन डर डुसेन का है, जिनको अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स की जगह पर संन्यास लेने के बाद टीम में शामिल किया गया था।

घरेलू क्रिकेट में काफी समय तक लगातार शानदार पारियां खेलने के बाद रीस वैन डर डुसेन को दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया। हालांकि शुरू में उन्हें वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला जिसमें अधिकतर लोगों का मानना था कि वह टी-20 फॉर्मेट में सफल नहीं हो सकेंगे। लेकिन डुसेन ने सभी को गलत साबित करते हुए बल्ले से शानदार प्रदर्शन दिखाया। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में डुसेन ने 60 गेंदों में नाबाद 94 रनों की पारी खेली।

उनके इस प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक भी काफी प्रभावित हुए हैं। कार्तिक ने डुसेन की तारीफ करते हुए कहा कि वह गेम को काफी अच्छी तरह से समझते हुए हालात के अनुसार खेलने वाले खिलाड़ी हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए काफी बेहतर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, डुसेन

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज्ज के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, इस पूरे वर्ल्ड कप के दौरान अभी तक एक चीज जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया वह रीस वन डर डुसैन की बल्लेबाजी है, जिन्होंने हालात के अनुसार दबाव के समय शानदार खेल दिखाया है। जिसमें उदाहरण के तौर पर जब दक्षिण अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ एक कम स्कोर का पीछा कर रही थी, तो उस समय डुसेन ने दबाव को समझते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में भी उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली थी।