दिनेश कार्तिक के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला क्वार्टरफाइनल जैसा होगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला क्वार्टरफाइनल जैसा होगा

ICC टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का पलड़ा हमेशा भारी रहा है।

Dinesh Kartik
Dinesh Karthik. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में 31 अक्टूबर को भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी, पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारत को अगर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो टीम को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। इस मुकाबले को लेकर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राय देते हुए दिखे हैं, जिसके बाद अब दिनेश कार्तिक ने भी इस मैच को लेकर अपने विचार साझा किए हैं।

दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर क्या कहा ?

क्रिकबज के शो में बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि, “भारत के लिए ये मुकाबला क्वार्टरफाइनल जैसा होगा। उन्हें पता है कि अगर वो ये मुकाबला जीत लेते हैं तो उनके लिए आगे का सफर थोड़ा आसान हो जाएगा। हालांकि, उसके बाद टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेलना है जो बड़ा उलटफेर करने का माद्दा रखता है। लेकिन आप यह सोचना चाहेंगे कि इस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगे बढ़ना का अच्छा मौका है। वास्तव में मैं यह देखने के लिए बेहद उत्साहित हूं कि भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि अगर टीम इंडिया इस टी-20 वर्ल्ड कप को जीतना चाहती है तो उन्हें बल्ले के साथ और भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं और वह सभी खिलाड़ी पहली गेंद से आक्रामक क्रिकेट खेलने की काबिलियत रखते हैं। भुवनेश्वर कुमार या मोहम्मद शमी की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल करना चाहिए क्योंकि वह इस वक्त बेहतरीन फार्म में हैं। उनके पास किसी भी मौके पर विकेट चटकाने की काबिलियत है।”

अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है टीम इंडिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप बी की एक तालिका की बात की जाए तो इस वक्त भारतीय टीम पांचवें स्थान पर मौजूद है। उनके बाद सबसे नीचे स्कॉटलैंड की टीम ही है। वहीं, पाकिस्तान की टीम तीनों मैच जीतकर टॉप पर बनी हुई है। वहीं दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः अफगानिस्तान, नामीबिया और न्यूजीलैंड की टीम है।