in ,

धोनी के बजाए दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने पर ये आई प्रतिक्रयाएं, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

2014 के बाद पहली बार वनडे में विकेटकीपिंग कर रहे हैं दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik. (Photo Source: Hotstar)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Hotstar)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के लिए एमएस धोनी के स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। धोनी चोट की वजह से टीम से आज मैच से बाहर है। इस मैच में ऑलराउंडर विजय शंकर के स्थान पर हार्दिक पांड्या की भी वापसी हुई है।

धोनी के करियर में अबतक सिर्फ तीन मौके ऐसे आए हैं जब वह चोट या फिर बीमार होने के चलते टीम से बाहर हुए हों। आखिरी बार ऐसा 6 साल पहले 2013 में हुआ था।

धोनी इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही उन्होंने पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार रन बनाए हैं और भारत को मैच जीताने में बड़ी भूमिका अदा की है। वह एक विकेटकीपर के रूप में भी बेमिसाल है। पिछले मैच में धोनी ने जिस अंदाज में रॉस टेलर को रन आउट किया था ऐसा रन रहा था मानो उस क्षण समय भी रूक गया हो।

कार्तिक को भारी पड़ सकती है जरा सी गलती : बहरहाल कार्तिक भी काफी अनुभवी है लेकिन उनकी एक गलती के कारण वह सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। धोनी जिस अंदाज में खेल रहे हैं, उसे देखते हुए कार्तिक को ज्यादा सतर्क होकर खेलना होगा। जरा सी गलती भी उन पर भारी पड़ सकती है। ट्विटर पर यह सवाल भी उठा कि नंबर 4 पर किसे खेलाना चाहिए दिनेश कार्तिक को या अंबाती रायडु को।

ट्विटर पर इस तरह ट्रेंड करने लगे दिनेश कार्तिक : दरअसल मैच के दूसरे ही ओवर में जब शमी की गेंद पर कोलिन मुनरो के बल्ले से एज लगा तो गेंद उछली लेकिन कार्तिक उसे लपक नहीं सके। हालांकि यह एक मुश्किल कैच था

अरुण श्रीकुमार ने ट्वीट कर कहा कि दिनेश कार्तिक ने धोनी को रिप्लेस किया! क्या आप मुझसे मजाक कर रहे हैं।

अक्षय नातू ने दिनेश कार्तिक को अनलकी बताते हुए कहा कि वह नंबर 4 पर खेलने के लिए विश्वसनीय नहीं है तो नंबर 6 पर केदार जाधव उनसे बेहतर है।

फ्रांसिस पियाने ने ट्विटर पर कहा कि दिनेश कार्तिक को मार्च 2014 के बाद पहली बार वनडे क्रिकेट में एक विकेटकीपर के रूप में खेलने का मौका मिला।

Colin Munro. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

मुनरो ने अपना विकेट कुर्बान कर दिनेश कार्तिक की इज्ज़त बचा ली, कार्तिक को पड़ जाते लेने के देने

MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

वर्ल्ड कप 2019 के बाद यह तीन विकेटकीपर कर सकते हैं धोनी को रिप्लेस