दिनेश कार्तिक की वापसी पर मुरली विजय को क्यों याद कर रहे है फैन्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिनेश कार्तिक की वापसी पर मुरली विजय को क्यों याद कर रहे है फैन्स

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में चल रही तीन मैच की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो जाने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में उनकी जगह पर पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब साहा इस पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए है जिस कारण उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है.

2010 में खेला था आखिरी टेस्ट मैच

दिनेश कार्तिक ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी और इसके बाद 2010 में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. कार्तिक ने अब तक 24 टेस्ट मैच खेले है जिसमे इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 27.78 के औसत से 1000 रन बनायें है और इसमें एक शतक भी शामिल है.

अगर खेले तो 57 साल बाद ऐसा होगा

दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दक्षिण अफ्रीका में पहुँचने के लिए कहा है और यदि कार्तिक को तीसरा टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलता है तो भारतीय क्रिकेट में 57 साल के बाद ऐसा पहला मौका आएगा जब टीम तीन अलग अलग विकेटकीपर के साथ हर टेस्ट मैच में खेलने के लिए उतरेगी.

वनडे टीम का थे हिस्सा

दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था और पिछले कुछ समय से वे भारतीय टीम के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. कार्तिक इस समय सैयद मुस्ताक अली ट्राफी में तमिलनाडु की टीम से खेल रहे थे जिसके बाद अब वे सीधे दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जायेंगे.

यहाँ पर देखिये कार्तिक के चयन पर फैन्स ने ट्विटर पर कैसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

https://twitter.com/PMYogiji/status/953157368681963520