in

दिनेश कार्तिक ने अपनी पारी का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया

भारतीय टीम इस मैच में 167 रनों का पीछा कर रही थी जिसके बाद टीम को आखिरी के 3 ओवर में जीत के लिए 35

Dinesh Karthik received the player of the match award. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik received the player of the match award. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी फाइनल मैच के बाद से हर जगह इस समय सिर्फ दिनेश कार्तिक की ही चर्चा हो रही है फिर वह भारत हो या श्रीलंका या बांग्लादेश ऐसा इसलिए क्योंकी कार्तिक ने जिस तरह से मैच को आखिरी के 2 ओवर में बदलते हुए भारत को ट्राफी का हकदार बना दिया उसके बाद से वे सभी के हीरो बन बैठे और उन्होंने इस मैच का अंत 6 रन मारकर जिस तरह से किया ऐसा हमने सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को करते हुए देखते आयें है.

कुछ इस तरह से बदला पूरा मैच

भारतीय टीम इस मैच में 167 रनों का पीछा कर रही थी जिसके बाद टीम को आखिरी के 3 ओवर में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे लेकिन मुस्ताफिजुर रहमान ने 18 वें ओवर में सिर्फ 1 रन देने के साथ 1 विकेट भी हासिल करके इस मैच में बांग्लादेश की पकड को काफी मजबूत कर दिया. अब आखिरी के 2 ओवर में भारत को जीत के लिए 34 रन बनाने थे और कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए उतर चुके थे.

आते ही कार्तिक ने अपनी पहली 3 गेंद में 2 छक्के और और 1 चौका मार दिया जिसके बाद आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन बनाने थे और आखिरी गेंद पर 5 रन जिसमे कार्तिक ने कवर के उपर से शानदार शॉट खेलकर गेंद को 6 रन के लिए मार कर भारतीय टीम को इस मैच में विजेता बना दिया. सिर्फ 8 गेंदों में कार्तिक ने 29 रन की छोटी लेकिन मैच जिताने वाली पारी खेलकर भारत को इस मैच में जीत दिला दी.

धोनी की वजह से ऐसा कर सका

जब आप इस तरह से मैच को 6 रन मारकर जिताते है तो आपकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से होना लाजिमी है और इसी पर जब कार्तिक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि ये अनुभव से आता है और आप इसे कहीं पर खरीद नहीं सकते है. आपको हर समय इसे सीखते हुए रहना पड़ता है. ये बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आपको शांत रहना पड़ेगा और धोनी इसके सबसे बड़े उदाहरण है आप उन्हें देख सकते है कि किस तरह वह शांत रहते है और उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है और मैंने भी उनसे यहीं बात सीखी है पिछले काफी समय से कि किस तरह खेल को खत्म करना चाहिए.”

Anushka Sharma

अनुष्का से शादी के बाद इंस्टाग्राम के बादशाह बन गए विराट

Ravichandran Ashwin & Virender Sehwag

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के रूप में रविचंद्रन अश्विन का बचाव किया युवराज सिंह ने