हनुमा विहारी के लिए अब टेस्ट टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा: दिनेश कार्तिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

हनुमा विहारी के लिए अब टेस्ट टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का मानना है कि मौजूदा खिलाड़ियों ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है जिस वजह से हनुमा विहारी का टीम में आना मुश्किल होगा।

Hanuma Vihari
Hanuma Vihari. (Photo Source: Twitter)

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम की टेस्ट टीम में हनुमा विहारी की जगह को लेकर अपनी राय रखी है। भारत तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि, इस दौरे के लिए अब तक भारतीय टीम की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन कार्तिक का मानना है कि विहारी के लिए अब टेस्ट टीम में जगह बनाना मुश्किल है।

कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की संभावित टीम के बारे में बताया है। उन्होंने खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन को लेकर भी बात की है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हनुमा विहारी का टीम में शामिल होना संदिग्ध लग रहा है। क्रिकबज के एक शो पर बातचीत के दौरान कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बात की।

हनुमा विहारी के लिए अब टेस्ट टीम में जगह बनाना मुश्किल है: दिनेश कार्तिक

इस शो के दौरान उन्होंने कहा कि, “केएल राहुल, रोहित और मयंक का यह पूरा ग्रुप तीन सलामी बल्लेबाज की भूमिका में होंगे। इसके बाद पुजारा, रहाणे और विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल बल्लेबाज होंगे। पता नहीं हनुमा विहारी का क्या होगा।”

हनुमा विहारी को लेकर उन्होंने आगे कहा कि, “आदर्श रूप से , उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए था, लेकिन यह दुख की बात है कि उन्हें भारत ए के लिए खेलना पड़ा। जब वो टीम में वापस आएंगे तो क्या वो उन्हें फिट करने जा रहे हैं? क्योंकि यहां हर किसी ने टीम में अपनी जगह बनाने के लिए पर्याप्त कोशिश की है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “यहां तक ​​कि 30 और 40 रन बनाने वाले भी मुश्किल विकेटों पर सेट दिखते हैं। कानपुर और मुंबई का विकेट आसान नहीं था। उन्होंने तकनीक का इस्तेमाल किया और अच्छे शॉट खेले। इसलिए विहारी कहां फिट बैठता है, यह एक महत्वपूर्ण सवाल है। क्या अय्यर ने इतने रन बना दिए हैं कि वो विहारी की जगह ले सके।”

हनुमा विहारी सबसे लंबे प्रारूप के लिए भारतीय टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली। बाद में उन्हें भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका भेजा गया। इससे पहले, भी वो इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके।