विराट कोहली के कप्तानी के मुद्दे को लेकर बयान सामने आने के बाद देखिए सोशल मीडिया पर सभी फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के कप्तानी के मुद्दे को लेकर बयान सामने आने के बाद देखिए सोशल मीडिया पर सभी फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया

गांगुली ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने विराट कोहली से अनुरोध किया था कि वह टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी ना छोड़े।

Virat Kohli and Sourav Ganguly
Virat Kohli and Sourav Ganguly. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

भारतीय क्रिकेट में यदि पिछले कुछ हफ्तों को देखा जाए तो उसमें काफी बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। जिसमें सबसे बड़ा फैसला चयनकर्ताओं का विराट कोहली को वनडे फॉर्मेट की कप्तानी से हटाए जाने का रहा। 8 दिसंबर की शाम को जब दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान किया गया तो उससे कुछ देर पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से एक ट्वीट करते हुए नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा की नियुक्ति के फैसले को लेकर भी जानकारी साझा की गई।

जिसके बाद BCCI के इस फैसले को लेकर काफी ज्यादा चर्चा सभी तरफ देखने को मिली क्योंकि कोहली पहले ही साफ कर चुके थे, कि वह वनडे में टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे। वहीं इसी के बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी एक बयान सामने आया जिसमें वह कहते हुए दिखे कि उन्होंने कोहली से टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी ना छोड़ने का निवेदन किया था।

लेकिन 33 साल के विराट कोहली ने इस फैसले को ना मानते हुए टी-20 में कप्तानी को छोड़ दिया। वहीं BCCI चयनकर्ताओं को लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में 2 अलग-अलग कप्तान नहीं चाहिए थे, जिसके चलते उन्हें वनडे में अपनी कप्तानी को गंवाना पड़ा। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के शुरू होने से कुछ समय पहले ही कोहली ने इस मेगा इवेंट के बाद कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले की जानकारी सभी को एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दे दी थी।

मुझसे किसी ने नहीं कहा कि मुझे टी-20 में कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए – विराट कोहली

अब पिछले 1 हफ्ते से चल रही सभी खबरों को लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने इन सभी सवालों का जवाब 15 दिसंबर को हुई प्रेस वार्ता के दौरान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि, 8 दिसंबर को हुई चयन समिति की मीटिंग को लेकर मुझे 90 मिनट पहले इसकी जानकारी दी गई थी। जिसमें चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि वह लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में 2 अलग-अलग कप्तान नहीं चाहते हैं।

वहीं मुझसे टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने को लेकर किसी ने मुझसे यह नहीं कहा था कि मुझे यह फैसला नहीं लेना चाहिए। इसको लेकर BCCI की तरफ से मुझसे कोई भी बातचीत नहीं की गई थी। कोहली के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा साफतौर पर BCCI पर देखने को मिला जिसमें उन्होंने अपनी तरह से प्रतिक्रिया को व्यक्त किया।

यहां पर देखिए सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: