टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं लेकिन शतक नहीं जड़ पाया इस बात से काफी दुखी हूं: शिखर धवन - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं लेकिन शतक नहीं जड़ पाया इस बात से काफी दुखी हूं: शिखर धवन

शिखर धवन ने इस मुकाबले में 99 गेंदों में 97 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े।

Shikhar Dhawan (Photo Source: Twitter/BCCI)
Shikhar Dhawan (Photo Source: Twitter/BCCI)

22 जुलाई को खेले जा चुके वेस्टइंडीज बनाम भारत के बीच पहले वनडे मुकाबले में भारत ने इस रोमांचक मुकाबले को 3 रनों से अपने नाम किया। यह मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन उनको इस बात का काफी अफसोस हुआ कि वो अपने शतक से मात्र 3 रनों से चूक गए।

मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 99 गेंदों में 97 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े। हालांकि वो अपने शतक पूरा करने से मात्र 3 रनों से चूक गए। उनको गुडाकेश मोती ने अपना शिकार बनाया।

मुकाबले के बाद शिखर धवन का यही कहना था कि टीम ने तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वो शतक पूरा नहीं कर पाए इस बात का मलाल उन्हें जरूर रहेगा।

काफी रोमांचक मुकाबला रहा: शिखर धवन

शिखर धवन ने मुकाबले के बाद प्रेजेंटेशन में कहा कि, ‘ काफी बुरा लग रहा है कि मैं 100 नहीं मार पाया लेकिन अपने टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हम लोगों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा स्कोर खड़ा किया था। उम्मीद नहीं थी कि मुकाबला इतना रोमांचक होगा और आखिरी गेंद तक जाएगा। हम लोगों ने काफी आराम से और बिना हड़बड़ी करे मुकाबला अपने नाम किया। आखिर में जो हम लोगों ने फाइन लेग के खिलाड़ी को पीछे किया वो काफी मददगार साबित हुआ।

वेस्टइंडीज टीम ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया उम्मीद है अगले मुकाबले में हम इससे भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बता दें, शिखर धवन के अलावा ओपनर शुभमन गिल ने भी 64 रनों की आक्रमक अर्धशतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी 54 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

जवाब में वेस्टइंडीज ने जबरदस्त टक्कर दी लेकिन यह मुकाबला 3 रनों से हार गए। मेजबान की ओर से काइल मेयर्स ने सर्वाधिक 75 रन बनाए लेकिन टीम को मुकाबला जिताने में नाकाम रहे। भारत ने 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।