जब मिताली राज ने अपने करारे जवाब से एक रिपोर्टर की कर दी थी बोलती बंद - क्रिकट्रैकर हिंदी

जब मिताली राज ने अपने करारे जवाब से एक रिपोर्टर की कर दी थी बोलती बंद

मिताली राज ने साल 1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया था।

Mithali Raj (Image Source: Twitter)
Mithali Raj (Image Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान मिताली राज ने 8 जून को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। जिसके बाद प्रशंसकों से लेकर क्रिकेट बिरादरी सभी सोशल मीडिया पर मिताली राज के शानदार करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं।

मिताली राज को उनके 23 साल लंबे क्रिकेट करियर के दौरान भारतीय क्रिकेट में उनके अद्वितीय योगदान के लिए याद किया जाएगा। वह भारत को दो बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने वाली एकमात्र भारतीय कप्तान थी।

मिताली राज ने जब रिपोर्टर्स की कर दी थी बोलती बंद

आपको बता दें, 39-वर्षीय महिला दिग्गज ने 23 साल लंबे अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल मिलाकर 10868 रन बनाए। मिताली राज ने 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 38 के औसत से 2364 रन बनाए, जबकि 12 टेस्ट मैचों में दिग्गज बल्लेबाज ने 699 रन बनाए, वहीं वनडे क्रिकेट में उनके नाम 7805 रन हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल आठ शतक और 84 अर्धशतक लगाए हैं।

मिताली राज ने साल 1999 में 16 साल की उम्र में भारत के लिए डेब्यू किया था, और अपने डेब्यू मैच में नाबाद शतक लगाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गईं थी। खैर, उन्होंने क्रिकेट के मैदान में अपने शानदार प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन वह मैदान पर जितनी बेहतरीन शख्सियत रही, मैदान के बाहर उनका व्यक्तित्व उतना ही जबरदस्त रहा।

मिताली राज के बेहतरीन व्यक्तित्व का एक ऐसा ही उदाहरण साल 2017 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देखने को मिला, जब एक रिपोर्टर ने उनसे उनके पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर के बारे में पूछा और पूर्व भारतीय कप्तान ने उन्हें बड़े ही जबरदस्त अंदाज में जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी।

जब एक रिपोर्टर ने मिताली राज से उनके पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर के बारे में पूछा और उन्होंने जबाव में पूछा क्या आप किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछते हैं कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है?” जिसके बाद सानिया मिर्जा समेत कई लोगों ने रिपोर्टर को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय महिला दिग्गज की काफी सराहना की।