पातालकोट की जड़ी-बूटी से होगा जयसूर्या का इलाज, ये भारतीय डॉक्टर ले गए श्रीलंका - क्रिकट्रैकर हिंदी

पातालकोट की जड़ी-बूटी से होगा जयसूर्या का इलाज, ये भारतीय डॉक्टर ले गए श्रीलंका

Dr Prakash Tata
Dr Prakash Tata. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी और श्री लंका टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या घुटने की बीमारी से जूझ रहे हैं और उनका ठीक से इलाज अब तक नहीं हो पाया है मगर भारत से एक डॉक्टर पातालकोट की जड़ी-बूटी श्रीलंका लेकर गए हैं सनत जयसूर्या का इलाज करने. छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य डॉ प्रकाश इंडियन टाटा उनका इलाज करेंगे.

जयसूर्या काफी लंबे समय से घुटने की बीमारी से जूझ रहे हैं और काफी इलाज कराने के बावजूद भी उनकी बीमारी ठीक नहीं हुई. जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने आयुर्वेदाचार्य डॉक्टर प्रकाश इंडियन टाटा से फोन पर उनकी बात करवाई इसके बाद उन्होंने पातालकोट की जड़ी बूटी इलाज के लिए सही समझा है और उसे लेकर श्रीलंका गए हैं.

जयसूर्या का इलाज 10 फरवरी से आयुर्वेदाचार्य डॉक्टर प्रकाश इंडियन टाटा इलाज शुरू करने वाले है और उम्मीद है कि जयसूर्या जल्द ही ठीक हो जाएंगे. पातालकोट में भी हिमालय की तरह कई तरह की दुर्लभ जड़ी बूटी पाई जाती है. जो कई तरह की रोगों में कारगर साबित भी हुई है. वही इलाज करने वाले डॉक्टर प्रकाश इंडियन टाटा छिंदवाड़ा केे जुन्नारदेव और आयुर्वेद के काफी जानकार है. इन्होंने कई बॉलीवुड हस्तियों के भी इलाज कर चुके है.

पातालकोट की खासियत: 

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में 89 वर्गफुट में फैला है और 1700 फुट गहराई है पातालकोट में. यहां सूर्य की किरणें दोपहर में पहुंचती है. और 500 वर्षों से भारिया जनजाति के लोग यहां रहते हैं. इसमें कई दुर्लभ जड़ी बूटियों के भंडार भी हैं. और यही वजह है कि जयसूर्या का इलाज करने के लिए यहां की जड़ी बूटियां काफी कारगर साबित होगी.