रवि शास्त्री ने विराट कोहली को दिया ब्रेक लेने का सुझाव, मैथ्यू हेडन ने उनसे पूछा ये तीखा सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को दिया ब्रेक लेने का सुझाव, मैथ्यू हेडन ने उनसे पूछा ये तीखा सवाल

कोहली को लेकर हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सुझाव दिया था कि उन्हें क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेना चाहिए।

Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)
Virat Kohli and Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में विराट कोहली का फॉर्म काफी निराशाजनक रहा है। उन्होंने अभी तक 12 मुकाबलों में 19.63 के औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से मात्र 216 रन बनाए हैं जिसमें तीन गोल्डन डक और एक अर्धशतक शामिल है। उनके खराब फॉर्म को देखते हुए भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कोहली को सुझाव दिया है कि वो क्रिकेट से थोड़े समय का ब्रेक लें और आईपीएल में भी बचे हुए मुकाबलों में न खेलें।

शास्त्री का मानना है कि विराट मानसिक रूप से काफी थक गए हैं और उन्हें कुछ समय के लिए खेल से दूरी बना लेनी चाहिए। इस आईपीएल सीजन में विराट कोहली तीन बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं और उनका तीसरा गोल्डन डक पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आया था।

बता दें कि, मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान रोहित शर्मा भी विराट कोहली की तरह इस साल आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 11 मुकाबलों में 18.18 के औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए। उनका सर्वाधिक स्कोर 43 रन है। उनके इस प्रदर्शन से सिर्फ एमआई के फैंस नहीं बल्कि भारतीय प्रशंसक भी काफी परेशान है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के ब्रेक को लेकर मैथ्यू हेडन ने दिया यह बयान

हेडन की मानें तो भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज काफी समय से बिना अंतराल के क्रिकेट खेल रहे जिसकी वजह से वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। आरसीबी बनाम एसआरच मुकाबले में एसआरच के लिए जब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे उस दौरान हर्षा भोगले ने रवि शास्त्री की बात उठाते हुए कहा, रवि शास्त्री ने कोहली को ब्रेक लेने का सुझाव दिया है।

मैथ्यू हेडन ने उसी सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, “क्या शास्त्री रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते हैं, जो मौजूदा आईपीएल सीजन में बल्ले से प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं। क्या वह रोहित शर्मा के बारे में भी यही कहते हैं? मेरा मतलब है ये खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं।”

निश्चित रूप से इस टूर्नामेंट में। वे इतनी जल्दी से आते हैं। आप खुद को एक मानसिक लेवल पर लेकर जाते हैं। कोहली बीते कई सालों में शानदार रहे हैं, इतना एनिमेटेड, इतना भावुक। उससे दूर आने के लिए हालांकि सिर्फ एक पल के लिए और आप दबाव में हैं।”

हेडन के इस बयान को सुनने के तुरंत बाद, हर्षा भोगले ने स्पष्ट किया कि उन्होंने विराट कोहली पर रवि शास्त्री के बयान को इसलिए सामने लाया क्योंकि दोनों ने पिछले 3-4 वर्षों से भारत के कप्तान और मुख्य कोच के रूप में एक साथ काम किया और वे एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं।