सेंचुरियन टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा के शून्य पर पवेलियन लौटने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने गुस्से में दी बड़ी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा के शून्य पर पवेलियन लौटने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने गुस्से में दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा के शून्य पर पवेलियन लौटने पर सोशल मीडिया फैंस लगातार अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

Cheteshwar Pujara. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by CHRISTIAAN KOTZE/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में सेंचुरियन के मैदान से बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को बेहतर शुरुआत देते हुए पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया।

जिसके बाद दूसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके ठीक बाद लुंगी एनगीडी ने उन्हें 60 के निजी स्कोर पर LBW आउट करते हुए पवेलियन भेज दिया। भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट 117 के स्कोर पर गंवाया था जो साउथ अफ्रीका के हालात में एक काफी अच्छी शुरुआत कही जा सकती है।

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने नंबर-3 पर उतरे चेतेश्वर पुजारा पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। जिससे फैंस को सबसे ज्यादा निराशा हुई क्योंकि पिछले काफी समय से पुजारा के फॉर्म को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं जिसके बाद एकबार फिर से उनका शून्य पर आउट होने से आलोचना का दौर भी शुरू हो चुका है।

लुंगी एनगीडी की उस गेंद पर पुजारा ने रक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का भीतरी किनारा लेकर शॉर्ट लेग पर खड़े कीगन पीटरसन के हाथों में चली गई। जिससे वह गोल्डन डक पर ही पवेलियन लौट गए।

मयंक और राहुल ने दी टीम को शानदार शुरुआत

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम रोहित शर्मा के बिना खेलने उतर रही है, जो अनफिट होने की वजह से नहीं जा सके। जिसके बाद लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल संभाल रहे हैं। दोनों ने पहले सत्र में काफी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत देने में काफी अहम योगदान दिया।

हालांकि इस बेहतर शुरुआत का लाभ चेतेश्वर पुजारा उठाने में पूरी तरह से नाकामायब साबित हुए और वह बिना खाता खोली ही पवेलियन लौट गए। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उनका फॉर्म अच्छा नहीं देखने को मिला था।

यहां पर देखिए पुजारा को लेकर कैसे सभी ने सोशल मीडिया पर व्यक्त की प्रतिक्रिया: