न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को दिया झटका और अपना आगामी दौरा किया रद्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को दिया झटका और अपना आगामी दौरा किया रद्द

इंग्लैंड की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करना था।

England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images,)
England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images,)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने आगामी पाकिस्तान दौरे को रद्द करने का ऐलान करने के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका देने काम किया है। दरअसल कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा अचानक रद्द करते हुए उन्हें बड़ा झटका दिया था। कीवी टीम ने इस दौरे को रद्द करने के पीछे सुरक्षा संबंधी कारणों को बताया था।

ECB ने दौरा रद्द करने को लेकर अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए बताया कि, हम इस दौरे को फिलहाल रद्द करने का फैसला कर रहे हैं। इससे पहले कई पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के दौरे को लेकर कहा था कि उन्हें आना चाहिए क्योंकि उनकी टीम ने कोरोना महामारी के बावजूद वहां का दौरा किया था। लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष और महिला के इस दौरे को रद्द कर दिया है।

अपने जारी बयान में ECB की तरफ से कहा गया कि, आगामी टी20 वर्ल्ड कप काे देखते हुए हम अभ्यास मैच खेलने के लिए राजी हुए थे। साथ ही महिला टीम को भी दौरे पर जाना था। हमारे लिए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य प्राथमिकता में शामिल है। मौजूदा स्थिति में यह और महत्वपूर्ण है, हमें मालूम है कि वहां जाने को लेकर अपनी चिंताएं हैं। जिसके बाद हम अक्टूबर में होने वाली इस सीरीज को रद्द करने का फैसला कर रहे हैं।

हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से माफी मांगते हैं

दौरा रद्द करने के फैसले को लेकर कहा कि उनके खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरी है और ऐसे हालात में उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है। हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से इस फैसले को लेकर माफी मांगने के साथ महामारी के दौरान उनके इंग्लैंड दौरे को लेकर भी धन्यवाद देना चाहते हैं।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड बोर्ड के इस फैसले से दोहरा झटका लगा है, जिससे क्रिकेट वर्ल्ड में अलग हलचल देखन को मिल रही है। वहीं ECB के इस फैसले के बाद अब IPL 2021 फेज-2 के सीजन में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ी जो इस सीरीज का हिस्सा थे वह अब अपनी-अपनी टीमों के लिए प्लेऑफ के मैचों के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

यहां पर देखिए ECB के उस ट्वीट को: