जश्न मनाने के मामले में राहुल द्रविड़ ने तो विराट को भी पीछे छोड़ दिया! - क्रिकट्रैकर हिंदी

जश्न मनाने के मामले में राहुल द्रविड़ ने तो विराट को भी पीछे छोड़ दिया!

ऋषभ पंत ने सिर्फ 89 गेंदों में पूरा किया अपना शतक।

Coach Rahul Dravid’s celebration after Rishabh Pant’s century (Photo Source: Twitter)
Coach Rahul Dravid’s celebration after Rishabh Pant’s century (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाया। पंत ने शुक्रवार (एक जुलाई) को मैच के पहले दिन 89 गेंदों पर शतक पूरा कर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला। पंत के शतक लगाने वाले भारत के कोच राहुल द्रविड़ काफी खुश नजर आए। द्रविड़ जल्दी किसी के सामने अपने इमोशन को नहीं दर्शाते हैं। लेकिन पंत के शतक के बाद उन्होंने ऐसा जश्न मनाया कि उसे देखकर क्रिकेट फैंस भी हैरान रह गए।

पटौदी ट्रॉफी के पांचवें पुनर्निर्धारित टेस्ट में ऋषभ पंत ने दबाव में जबरदस्त पारी खेली। टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी जल्दी आउट हो गए, जिसके बाद टीम इंडिया काफी परेशानी में दिखी। बहरहाल, पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ पारी को संभाला और दोनों के बीच 222 रनों की साझेदारी हुई। इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी थी।

इस बीच पंत ने अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जड़ा। पंत के इस शतक के बाद भारतीय टीम का पूरा डग आउट खुशी से झूम उठा। खास तौर से कोच राहुल द्रविड़ पंत के शतक से जिस तरह खुश हुए वह देखने के लायक था। शांत और विनम्र स्वभाव के लिए मशहूर द्रविड़ पंत के शतक के बाद ड्रेसिंग उछल पड़े थे। द्रविड़ का ऐसा रूप कम ही देखने को मिलता है। द्रविड़ का रिएक्शन अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

यहां देखिए राहुल द्रविड़ के जश्न मनाने का वो वीडियो

मैच की बात करें तो, मैच के शुरुआत में मेजबान टीम हावी दिखी। जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स ने 25 वें ओवर में भारत के टॉप चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। अनुभवी एंडरसन को श्रेयस अय्यर के रूप में तीसरा विकेट मिला। इसके बाद पंत और जडेजा ने मैच की कमान संभाली और टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला।

जो रूट की गेंद पर जैक क्रॉली द्वारा कैच आउट होने से पहले, पंत 111 गेंदों पर 146 रन बनाने में सफल रहे। इसके अलावा, जडेजा के नाबाद 83*(163) रनों के पारी के बदौलत पहले दिन के खेल खत्म होने तक भारत सात विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाने में कामयाब रहा। टेस्ट मैच के दूसरे दिन जडेजा अपना शतक पूरा करने की कोशिश करेंगे।