in , ,

भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज से कुछ बदलाव किया गया है

Jonny Bairstow of England celebrates after running out Marcus Stoinis. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Jonny Bairstow of England celebrates after running out Marcus Stoinis. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आज भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई को ट्रेंटब्रिज उसी मैदान पर जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी हाल में खत्म होने वाली सीरीज में वनडे का सबसे अधिक 481 का स्कोर बना था. उसके बाद अगले 2 वनडे मैच लॉर्ड्स और हेडिंग्ले में 14, 17 जुलाई को खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज से कुछ बदलाव किया गया है जिसमें सैम बिलिंग्स और सैम कुरन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. बेन स्टोक्स जो हेम्सट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर थे वह अब फिट होकर एकबार फिर से वापसी कर रहे है. स्टोक्स जिन्होंने पिछली लिमिटेड सीरीज न्यूज़ीलैंड में इस साल की शुरुआत में खेली थी अब दुबारा उन्हें मौका मिला है.

क्रिस वोक्स भी है बाहर

ओइन मॉर्गन जिन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड टीम को वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर पहुँचाने का काम किया है उनके सामने भारतीय टीम के रूप में एक कड़ी चुनौती होगी. स्टोक्स के वापस आ जाने से इंग्लैंड की बल्लेबाजी और अधिक मजबूत होने वाली है. एलेक्स हेल्स, जेशन रॉय और जॉनी बेरस्टो का मौजूदा फॉर्म बेहद शानदार चल रहा है उपरी क्रम में तो वहीँ जॉस बटलर पारी का अंत बेहद अच्छे से कर रहे है.

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स जिन्हें इस महीने की शुरुआत में चोट लग गयीं थी वह अभी टाक फिट नहीं हो सके है जिस वजह से जेक बॉल को भारत के खिलाफ सीरीज में मौका मिला है. स्पिन जोड़ी आदिल राशिद और मोईन अली जिन्होंने इंग्लैंड टीम को सबसे अधिक परेशान करने का काम किया था वह भारत के खिलाफ बेहद महत्वपूर्ण होने वाले है.

यहाँ पर देखिये भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम :

ओइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेरस्टो, जेक बॉल, जॉस बटलर, टॉम कुरन, एलेक्स हेल्स, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेशन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, मार्क वुड.

Steve Smith. (Photo Source: Twitter)

राशिद खान ने स्टीव स्मिथ की वापसी पर किया शानदार ट्विट

Rohit Sharma & Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

आयरलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला