इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहुंची इस पायदान पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में पहुंची इस पायदान पर

Team India in Ireland. (Photo Source: Twitter)
Team India in Ireland. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी-20 कल से खेलने उतरेगी जिसका पहला मैच मैनचेस्टर ग्राउंड पर खेला जाएगा. इसके बाद तीन मैच की वनडे और अगले महीने पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स के फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड की टीम काफी शानदार लग रही है और भारत के खिलाफ वह स्पिन गेंदबाजों को किस तरह से खेलते तह देखना दिलचस्प होगा.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज खेली थी जिसमें उन्होंने आयरिश टीम का पूरी तरह से सफाया कर दिया. मेजबान टीम किसी भी मामले में भारत को टक्कर देने में सक्षम साबित नहीं हुयीं थी. जहाँ पहले मैच में भारतीय टीम ने 76 रनों से जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरे मैच में 143 रनों की बड़ी जीत.

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने नयीं टी-20 रैंकिंग जारी की जिसमें पाकिस्तान ने अपना दबदबा पूरी तरह से कायम रखा हुआ है और वह टीम रैंकिंग में टॉप पर है. अपने शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम दूसरे स्थान पर पहुँच गयीं है ऑस्ट्रेलिया को नंबर 3 पर ढकेलने के साथ.

इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करना जरुरी

अब भारतीय टीम के सामने अगली चुनौती इंग्लैंड के रूप में होगी लेकिन उससे पहले ही टीम को 2 बड़े झटके लगे है जिसमें एक जसप्रीत बुमराह और दूसरा वाशिंगटन सुन्दर के रूप में लगा है. बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों की जगह पर दीपक चाहर और क्रुणाल पंड्या को शामिल किया है.

दीपक चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पॉवरप्ले के दौरान काफी अच्छी गेंदबाजी की थी साथ ही वह बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम है. वहीँ यदि बात की जाएँ क्रुणाल पंड्या की तो उनका भी आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा था और मौजूदा समय में ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड में ही मौजूद है.

यहाँ पर देखिये पूरी आईसीसी रैंकिंग :

(Photo Source: ICC)
(Photo Source: ICC)