इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले अहम मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले अहम मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

टाइमल मिल्स के इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद रीस टोपली को उनकी जगह पर शामिल किया गया है।

Eoin Morgan & Temba Bavuma (Photo Source: Getty Images)
Eoin Morgan & Temba Bavuma (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-1 के अगले मुकाबले में सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पहले ही पक्का कर चुकी इंग्लैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका टीम से होगा। इंग्लैंड ने इस मेगा इवेंट में अभी तक काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें उन्होंने सभी मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की है। जिसके चलते वह सेमीफाइनल में जाने से पहले अपनी जीत की लय को गंवाना नहीं चाहेंगा और इस मैच में भी जीत के इरादे से खेलने उतरेंगे।

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की बात की जाए तो उनके लिए चीजें आसान नहीं हैं क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-1 में 6 अंकों के साथ बराबर पर है। लेकिन यदि ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ मात मिलती है और अफ्रीका अपना मुकाबला जीतने में कामयाब होती है, तो वह आसानी से सेमीफाइनल में अपनी जगह बना लेंगे।

मैच जानकारी

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच – 39 – इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 6 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शारजाह के मैदान में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला करेगी क्योंकि दूसरी पारी के दौरान ओस काफी अहम भूमिका निभा रही है, जिससे गेंदबाजों को काफी तकलीफ में देखा जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें एक बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा वह तेज गेंदबाज टायमल मिल्स की जगह पर  जिसमें मार्क वुड को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में किसी तरह के बड़े बदलाव की उम्मीद काफी ही दिख रही है।

संभावित एकादश – जेसन रॉय, जॉस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, मार्क वुड।

दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली हार के बाद शानदार वापसी की उसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों से इस मैच में और भी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

संभावित एकादश – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रीस वैन डर डुसेन, तेंबा बवूमा (कप्तान), एडिन मार्करम, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

संभावित Dream11 टीम

जॉस बटलर (कप्तान), रीस वैन डर डुसेन (उपकप्तान), तेंबा बवूमा, जेसन रॉय, इयोन मोर्गन, एडिन मार्करम, लियम लिविंगस्टन, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद।