इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

इंग्लैंड की नजर इस मैच में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी।

Eoin Morgan & Dasun Shanaka (Photo Source: Getty Images)
Eoin Morgan & Dasun Shanaka (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 के ग्रुप-1 में अभी तक इंग्लैंड की टीम का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें टीम ने खेले तीनों मैचों में शानदार जीत दर्ज करते हुए 6 अंक बटोर चुकी है। जिसके बाद वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के भी काफी करीब पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड की टीम के गेंदबाजों ने एकबार फिर से शानदार प्रदर्शन करते उन्हें बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और बाद में उस लक्ष्य को काफी आसानी से हासिल भी किया।

वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम को लेकर बात की जाए तो उनके लिए एक और हार उन्हें सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर कर देगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ पथुम निशांका और हसरंगा से ही बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला लेकिन किसी और खिलाड़ी के साथ ना देने की वजह से टीम को करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

मैच जानकारी:

सुपर-12, ग्रुप-1, मैच-29 – इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 1 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शारजाह के मैदान में शाम के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। क्योंकि ओस की वजह से दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी आसान हो जाएगा, जिससे लक्ष्य का पीछा भी आसानी से किया जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने अभी तक जिस तरह का खेल दिखाया है, उसके बाद टीम की प्लेइंग इलेवन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद काफी दिख रही है। पिछले मैच में जॉस बटलर ने भी शानदार पारी खेलते हुए टीम को काफी राहत दी वहीं इस मैच में क्रिस वोक्स और टायमल मिल्स से भी काफी अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली थी।

संभावित एकादश – जेसन रॉय, जॉस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियम लिविंगस्टन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, टायमल मिल्स।

श्रीलंका

श्रीलंका टीम के लिए पिछले मैच में उनकी हार का सबसे बड़ा कारण खराब बल्लेबाजी थी, जिसके चलते टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। पथुम निशांका को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका। वहीं गेंदबाजी में भी हसरंगा को छोड़कर कोई दूसरा बॉलर प्रभावित नहीं कर सका था।

संभावित एकादश – पथुम निशांका, कुसल परेरा (विकेटकीपर), चरिथ असालंका, अविष्का फर्नेंडो, भानुका राजपक्षा, वानिन्दु हसरंगा, दसुन शनाका (कप्तान), चामिका करुणारत्ने, दुष्मांता चामीरा, महीन तीक्ष्णा, लाहिरु कुमारा।

संभावित Dream11 टीम

जॉस बटलर (कप्तान), भानुका राजपक्षा, जेसन रॉय, चरिथ असालंका (उपकप्तान), पथुम निशांका, मोईन अली, लियम लिविंगस्टन, वानिन्दु हसरंगा, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, महीश तीक्ष्णा।