इंग्लैंड बनाम भारत के बीच रद्द हुआ 5वां टेस्ट मैच जुलाई 2022 में एजबेस्टन के मैदान में खेला जाएगा - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच रद्द हुआ 5वां टेस्ट मैच जुलाई 2022 में एजबेस्टन के मैदान में खेला जाएगा

भारत के साल 2022 के इंग्लैंड दौरे की तारीखों में कुछ बदलाव भी किया गया है।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 22 अक्टूबर को भारतीय टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मैनेचेस्टर में खेले जाने वाले मैच के रद्द होने के बाद अब उसके नए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। पहले साल 2022 में भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। लेकिन अब इस दौरे की शुरुआत 5वें टेस्ट मैच के साथ होगी जो इस दौरे के कार्यक्रम के साथ शामिल कर दिया गया है।

इस साल अगस्त और सितंबर में भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर थी, लेकिन 5वें टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के कैंप में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद मैनचेस्टर के मैदान में खेले जाने वाले मैच को रद्द किए जाने का फैसला किया गया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होने के कारण इस सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को फिर आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है, जो साल 2022 के जुलाई महीने में खेला जाएगा।

हम फैंस से इसके लिए माफी मांगते हैं

ईसीबी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर टॉम हैरिसन ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी कि, हमें यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि हम बीसीसीआई के साथ इस टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच का आयोजन कराने का फैसला कर चुके हैं, जिससे सीरीज का परिणाम निकल सके। हम इसको लेकर फैंस से माफी मांगते हैं, जो सितंबर के महीने में हुआ।

वहीं बीसीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह भी इस शानदार टेस्ट सीरीज को पूरा कराने पर काफी खुशी व्यक्त कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इंग्लैंड और भारत के बीच इस टेस्ट सीरीज का परिणाम अब सही तरीके से हासिल किया जा सकेगा। अभी तक चारों टेस्ट सीरीज के काफी शानदार थे और 5वें को लेकर भी यही उम्मीद की जा सकती है।

भारतीय टीम का साल 2022 का इंग्लैंड दौरा:

रीशेड्यूल 5वां टेस्ट मैच – एजबेस्टन – 1 से 5 जुलाई

पहला टी-20 – एजेस बाउल – 7 जुलाई

दूसरा टी-20 – एजबेस्टन – 9 जुलाई

तीसरा टी-20 – ट्रेंटब्रिज – 10 जुलाई

पहला वनडे – किया ओवल – 12 जुलाई

दूसरा वनडे – लॉर्ड्स – 14 जुलाई

तीसरा वनडे – ओल्ड ट्रैफर्ड – 17 जुलाई