in , ,

इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए करी टीम की घोषणा

अगले साल विश्व कप को देखते हुए इंग्लैंड टीम में कोई बहुत अधिक बदलाव नहीं किया गया है

England team (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)
England team (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. जॉस बटलर को स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए आराम दे दिया गया है और उनकी जगह पर सैम बिलिंग्स को विकेटकीपिंग का ज़िम्मा सौपां गया है. दोनों ही टीमों में कोई बहुत अधिक बदलाव नहीं किया गया है सिर्फ बटलर और टॉम करन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही 13 जून से वनडे सीरीज के लिए शामिल किया गया है.

अगले साल विश्व कप को देखते हुए इंग्लैंड टीम में कोई बहुत अधिक बदलाव नहीं किया गया है उन्होंने उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो अगले साल विश्व कप को लेकर टीम की योजना में है. ओइन मॉर्गन जो अपनी ऊँगली की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच से उन्हें बाहर बैठना पड़ रहा है.

इस बात की उम्मीद है कि स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 को होने वाले वनडे मैच के लिए मॉर्गन फिट हो जायेंगे. बटलर को आराम देने के पीछे का कारण उनका लगातार क्रिकेट खेलना है क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग 11 में खेलने के ठीक बाद ही पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उतर गयें.

लियम प्लंकेट की हुयीं वापसी

लियम प्लंकेट की इंग्लैंड वनडे टीम में वापसी हुयीं है. प्लंकेट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुयीं इस साल की शुरुआत में 7 मैच की वनडे सीरीज से बाहर बैठना पड़ा था क्योंकि वह हेम्सट्रिंग इंजरी के कारण चोटिल थे. मार्क वुड, डेविड विली और बेन स्टोक्स टीम में मौजूद दूसरे तेज़ गेंदबाज है.

एलेक्स हेल्स और राशिद खान को भी टीम में जगह दी गयीं है मोईन अली की भी वनडे टीम में वापसी हुयीं क्योंकि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की वनडे सीरीज ओवल के मैदान से शुरू होगी जिसके बाद दोनों टीमों को 2 मैच की टी-20 सीरीज भी खेलनी है.

इंग्लैंड की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए :

ओइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेशन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए :

ओइन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, जॉस बटलर, टॉम करन, सैम बिलिंग्स, एलेक्स हेल्स, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेशन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

Irfan Khan. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच को देखने पहुंचे अभिनेता इरफ़ान खान

Wankhede stadium, Mumbai. (Photo by Graham Crouch/Getty Images)

वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों से इकठ्ठा हुए सिक्को का आखिर क्या किया जाता है