in

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज़ टीम को हराया, एक साल बाद वापसी करने वाला खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक ठोका था। उन्होंने 122 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Ben Stokes
Ben Stokes (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। जहां 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आखिरी टेस्ट जीत कर टीम ने जीत से टेस्ट सीरीज़ का अंत किया है। हालांकि इंग्लैंड टीम 2-1 से टेस्ट सीरीज़ हार गई। कप्तान जो रूट के धमाकेदार शतक के बाद इंग्लैंड टीम ने वेस्टइंडीज़ को पूरी तरह से बेकफुट पर धकेल दिया था। तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने वेस्टइंडीज़ टीम को 232 रनों से करारी शिकस्त दी।

एक साल बाद टीम में वापसी करने वाले तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड को मैन ऑफ द मैच दिया गया। वहीं पूरी सीरीज़ में दमदार गेंदबाज़ी करने वाले कीमर रोच को मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया।

मार्क वुड ने की थी बेहतरीन गेंदबाज़ी

इंग्लैंड टीम के लिए जीत की बुनियाद रखी मार्क वुड ने। जिन्होंने एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करते हुए शानदार पांच विकेट चटकाए।

इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 277 रन बनाए थे। जिसके बाद वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम पहली पारी में 154 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। मार्क वुड ने 41 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

जो रूट का धमाकेदार शतक

दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम ने 142 रनों की बढ़त के आधार पर 5 विकेट खोकर 361 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 252 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक ठोका था। उन्होंने 122 रनों की शानदार पारी खेली थी। वेस्टइंडीज़ की ओर से उनका कोई भी बल्लेबाज़ टिककर नहीं खेल सका सिवाए रॉस्टन चेस को छोड़कर। रॉस्टन ने 102 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन उनकी पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

Kings XI Punjab

कमाल करेगी आईपीएल में इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की नई फौज

IPL auction. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में पहली बार आई यह स्थिति, इसलिए अब तक शेड्यूल नहीं हुआ जारी, ये हैं बड़े कारण