इंग्लैंड के कोच ने जो रूट को आईपीएल 11 में खेलने से रोका - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के कोच ने जो रूट को आईपीएल 11 में खेलने से रोका

Joe Root
Joe Root of England celebrates. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

आईपीएल 11 में कयास लगाए जा रहे थे इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट इस साल आईपीएल में शामिल हो सकते हैं लेकिन खबर आ रही है इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट को आईपीएल में नहीं खेलने की राय दी गई है आईपीएल में आज तक कभी भी इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने नहीं खेला है लेकिन इस बार संभावना जताई जा रही थी कि वह इस साल के आईपीएल मैच में खेल सकते हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हाल ही में एशेज सीरीज में 376 रन बनाए थे और वह खुद इस बार आईपीएल में खेलना चाहते थे मैं पिछले साल के आईपीएल में इंग्लैंड के आठ खिलाड़ी  खेल चुके हैं  और  उन्हें आईपीएल से मोटी रकम भी मिली थी. साथ ही बेन स्टोक्स साल 2017 के आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी थे. लेकिन इंग्लैंड के कोच ने जो रूट को आईपीएल 2018 में खेलने से मना कर दिया है.

इंग्लैंड के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने एक स्पोर्ट्स चैनल को बयान देते हुए कहा है. ‘मैंने और जो रूट ने कुछ समय पहले आईपीएल 2017 के खेल की चर्चा की थी, मैंने जो रूट को सुझाव दिया था उन्हें आईपीएल 2018 में नहीं खेलना चाहिए, ताकि उन्हें ब्रेक मिल सके. और उनका मानना है कि जब भी पिछले कुछ वर्षों में है उन्हें ब्रेक मिला है, तो यह हमेशा एक टी-20 श्रृंखला में ही रही है, वह 50 ओवर विश्व कप और टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उस दौरान उसे आराम की जरूरत है, यह उनके लिए मुश्किल निर्णय है, अगर वह खेलते हैं तो भी और नहीं खेलते हैं तो भी’.

इंग्लैंड टीम की बात करें तो जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड को करारी हार मिली थी और उनकी टीम इस 4-0 से बुरी तरह हार गई थी. वही अब इंग्लैंड के कोच के बयान से साफ हो गया है कि जो रूट की इस साल 2018 के आईपीएल में वापसी की उम्मीद नहीं है.